Lok Sabha Election 2024: प्रत्याशी उतारने में भाजपा ने मारी बाजी, झारखंड के लिए 11 उम्मीदवारों की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2137893

Lok Sabha Election 2024: प्रत्याशी उतारने में भाजपा ने मारी बाजी, झारखंड के लिए 11 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Election 2024: झारखंड में भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी बन गई ​है, जिसने चुनाव की घोषणा से पहले प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. राज्य में अभी झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. 

विनोद तावड़े,महासचिव,भारतीय जनता पार्टी

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी उतारने में बाजी मार ली है. झारखंड के लिए भाजपा ने 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इनमें राजमहल से ताला मरांडी, दुमका से सुनील सोरेन, गोड़ा से निशिकांत दुबे, कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी, रांची से संजय सेठ, जमशेपुर से विद्युत वरण महतो, सिंहभूम से गीता कोड़ा, हजारीबाग से मनीष जायसवाल, पलामू से वीडी राम और खूंटी से अर्जुन मुंडा के अलावा लोहरदगा से समीर उरांव को मैदान में उतारा गया है. इस तरह झारखंड में भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी बन गई ​है, जिसने चुनाव की घोषणा से पहले प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. राज्य में अभी झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. भारतीय जनता पार्टी की रणनीति यह है कि उसके उम्मीदवारों को अधिक से अधिक ​दिन तक जनता के बीच में अपनी बातों को कहने का मौका मिले. इस लिहाज से पार्टी का यह कदम बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इन 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान 

जिन 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है, उनमें निशिकांत दुबे, अन्नपूर्णा देवी, सुनील सोरेन, विद्युत बरन महतो, अर्जुन मुंडा, वीडी राम, संजय सेठ ने पिछली बार भी चुनाव लड़ा था. इस बार सिंहभूम से भारतीय जनता पार्टी ने टिकट बदलकर हाल ही में पार्टी में शमिल हुईं गीता कोड़ा को मौका दिया है. गीता कोड़ा पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से बतौर उम्मीदवार उतरी थीं और एनडीए प्रत्याशी को कड़ी शिकस्त दी थी. इस बार वह भाजपा में शामिल हो गई हैं.

पिछले चुनाव में लोहरदगा से मैदान में उतरे थे सुदर्शन भगत 

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने लोहरदगा से भी उम्मीदवार बदल दिया है. पिछले चुनाव में लोहरदगा से सुदर्शन भगत मैदान में उतरे थे. इस बार भाजपा ने सुदर्शन भगत के बदले समीर उरांव को मौका दिया है. गिरिडीह सीट आजसू के पास है और भाजपा से आजसू का गठबंधन है. इसलिए भाजपा ने गिरिडीह से उम्मीदवार नहीं उतारा है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी गिरिडीह सीट आजसू के पास थी और उसकी ओर से प्रकाश चौधरी मैदान में उतरे थे.

यह भी पढ़ें:जयंत सिन्हा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, एक्स पर पोस्ट कर किया ऐलान

मनीष जायसवाल को मौका

भाजपा ने राजमहल सीट पर भी उम्मीदवार को बदल दिया है. पिछली बार यहां से हेमलाल मुर्मू को टिकट दिया गया था, लेकिन इस बार पार्टी ने ताला मरांडी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं हजारीबाग सीट की बात करें तो शनिवार सुबह ही सांसद जयंत सिन्हा ने एक ट्वीट कर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी से खुद को मुक्त करने की मांग की थी. उसके बाद पार्टी ने मनीष जायसवाल को मौका दिया है.

Trending news