होली पर ड्रोन से हमले की धमकी देने वाला विनीत कुमार गिरफ्तार, सिंचाई विभाग से हो चुका है बर्खास्त
Advertisement

होली पर ड्रोन से हमले की धमकी देने वाला विनीत कुमार गिरफ्तार, सिंचाई विभाग से हो चुका है बर्खास्त

बिहार में गया जिला की पुलिस ने पत्र लिखकर कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर ड्रोन हमले की धमकी देने के मामले में एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

 (फाइल फोटो)

Gaya: बिहार में गया जिला की पुलिस ने पत्र लिखकर कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर ड्रोन हमले की धमकी देने के मामले में एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने मंगलवार को बताया कि आरोपी विनीत कुमार को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से वह मूल पत्र बरामद किया गया जिसकी एक छाया प्रति हाल ही में हवाईअड्डे के एक अधिकारी को भेजी गई थी. 

पत्र में ड्रोन से हमला करने की कही गई थी बात

पत्र में लिखा था कि होली पर यहां के अलावा वाराणसी और नयी दिल्ली के हवाईअड्डों, राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर ड्रोन से हमला किया जाएगा. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नीचे प्रेषकों के रूप में कई नामों का उल्लेख किया गया था. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि प्रेषक के तौर पर उसने अपने कुछ परिचितों के नामों का इस्तेमाल किया था. 

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने  बताया कि आरोपी लंबे समय से अस्थिर व्यवहार करता आ रहा है. जबलपुर समेत विभिन्न स्थानों पर दर्ज कई मामलों में उसका नाम रहा है. भारती ने कहा कि आरोपी राज्य सिंचाई विभाग का एक पूर्व कर्मचारी है. उन्होंने कहा कि शेखपुरा जिले में एक अभियंता के रूप में अपनी तैनाती के दौरान वित्तीय अनियमितताओं के बाद आरोपी को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि तीन लोगों को फंसाने के इरादे से आरोपी विनीत कुमार ने पहले वाराणसी हवाई अड्डे के निदेशक को एक लेटर भेजा था. इस लेटर में एक डॉक्टर, टीचर समेत तीन लोगों के नाम का जिक्र हुआ था. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news