मां दुर्गा, श्री राम, राधा-कृष्ण समेत 6 मूर्तियों के एक-एक हाथ को किया खंडित..., भीड़ ने घेरा थाना, सड़कों पर लगा दी आग
Advertisement
trendingNow12480526

मां दुर्गा, श्री राम, राधा-कृष्ण समेत 6 मूर्तियों के एक-एक हाथ को किया खंडित..., भीड़ ने घेरा थाना, सड़कों पर लगा दी आग

Bhagalpur News: भागलपुर में किसी असमाजिक तत्व ने एक मंदिर में कई मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. जिसके बाद लोगों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया है. एक गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने लोगों से भ्रामक खबर और अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा है कि ऐसा करने पर आपके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मां दुर्गा, श्री राम, राधा-कृष्ण समेत 6 मूर्तियों के एक-एक हाथ को किया खंडित..., भीड़ ने घेरा थाना, सड़कों पर लगा दी आग

Bihar News: झारखंड बॉर्डर से सटे बिहार के भागलपुर जिले के सन्हौला बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने की खबर सामने आई है. इस घटना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए. हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार, सन्हौला बाजार के राम जानकी मंदिर में कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद स्थानीय निवासियों में आक्रोश फैल गया. लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. हंगामा इतना बढ़ गया कि इलाके की सड़कें जाम हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ.

एक साथ छह मूर्तियां को किया गया खंडित
एक साथ छह मूर्तियां खंडित पर सन्हौला से झारखंड को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग को थाना के समीप जाम पर प्रदर्शन किया जा रहा है. यह घटना सन्हौला थाना क्षेत्र के तालाब स्थित दुर्गा मंदिर का है. जहां पर दुर्गा मां राम जी, लक्ष्मण जी, सीता जी एवं राधे कृष्णा जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है.  घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. हालांकि प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल स्पेशल फोर्स एवं कई थानेदार मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बचाकर शांत कराने की कोशिश की गई. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. स्थानीय लोगों ने घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

आरोपी हुआ गिरफ्तार
भागलपुर वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है, "सन्हौला थाना अंतर्गत तालाब के पास स्थित मंदिर में दुर्गा जी, राम जी, लक्ष्मण जी, सीता जी और राधा-कृष्ण जी की मूर्ति का एक-एक हाथ अज्ञात व्यक्ति के द्वारा खंडित कर दिया गया है. इस मामले में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर मूर्ति खंडित करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है."

भ्रामक खबर और अफवाह फैलाने पर सख्ती
प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया, "शांति समिति एवं गणमान्य व्यक्तियों के सदस्यों के साथ बैठक की गई है तथा फ्लैग मार्च की जा रही है. स्थिति नियंत्रण में है और वर्तमान में विधि-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है." इसके साथ ही भागलपुर पुलिस ने लोगों से भ्रामक खबर और अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा है कि ऐसा करने पर आपके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

भीड़ ने थाने को घेरा…
वहीं लोगों का आक्रोश देखकर सन्हौला थानाध्यक्ष चंदन कुमार दलबल के साथ लोगों के बीच पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया. भीड़ ने थाने का घेराव किया. मुख्य गेट पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात दिखे. पुलिस पदाधिकारी उग्र लोगों को समझाने बुझाने में लगे रहे लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं दिखे. कई थाना की पुलिस मौके पर मौजूद है. इधर सन्हौला बाजार सुबह 11 बजे भी बंद ही है. कारोबारियों ने अपने दुकान आज नहीं खोले. इनपुट आईएएनएस से भी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news