श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने जब बंगाल की CM से पूछा- क्‍या आप इंडिया गठबंधन को लीड करेंगी? ममता बनर्जी ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11869724

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने जब बंगाल की CM से पूछा- क्‍या आप इंडिया गठबंधन को लीड करेंगी? ममता बनर्जी ने दिया ये जवाब

Dubai Airport: यह सवाल-जवाब उस समय हुआ जब दुबई एयरपोर्ट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से हुई. इसके बाद हलके-फुल्के अंदाज में दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. इसका वीडियो भी सामने आया है.

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने जब बंगाल की CM से पूछा- क्‍या आप इंडिया गठबंधन को लीड करेंगी? ममता बनर्जी ने दिया ये जवाब

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं. इसी बीच दुबई एयरपोर्ट पर उनकी मुलाकात श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से हो गई. मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने उन्हें नवंबर में होने वाले बंगाल बिजनेस समिट के लिए आमंत्रित किया. इन दौरान रानिल विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से पूछ लिया कि क्या वे विपक्षी इंडिया गठबंधन का नेतृत्व करने जा रही हैं. इस पर बनर्जी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि यह पब्लिक पर निर्भर करता है. इसके बाद दोनों नेता मुस्कुराने लगे.

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट
दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निवेशकों को आकर्षित करने के लिहाज से दुबई और स्पेन की यात्रा पर हैं. पश्चिम बंगाल में 21-22 नवंबर को बिजनेस समिट है. ममता अपनी दुबई और स्पेन यात्रा के दौरान कई बिजनेस समिट में हिस्सा लेंगी. इसी यात्रा के दौरान दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से उनकी मुलाकात हो गई. ममता ने इस दौरान उन्हें कोलकाता में नवंबर में आयोजित होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 में आने के लिए भी आमंत्रित किया. लेकिन दोनों की मुलाकात में जो सबसे खास लम्हा रहा, वह यह कि वहां एक मजेदार सवाल जवाब हुआ.

रानिल विक्रमसिंघे ने ममता से पूछा 
हुआ यह कि मुलाकात के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से पूछा कि क्या वह विपक्षी गठबंधन इंडिया का नेतृत्व करने वाली हैं. रानिल विक्रमसिंघे के इस सवाल पर पहले तो ममता मुस्कुरा गईं और उन्होंने कहा कि यह जनता पर निर्भर करता है. इसके बाद उन्होंने यह जरूर कहा कि हम सत्ता में आएंगे. ममता बनर्जी मंगलवार को दुबई पहुंची थीं. उन्होंने बुधवार को दुबई से स्पेन के लिए उड़ान पकड़ी. 

इस मुलाकात के बारे में ममता ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया और लिखा कि मैं उनके अभिवादन से खुश हूं और मैंने उन्हें कोलकाता में होने वाली बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 में आमंत्रित किया है. उन्होंने ने यह भी कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें श्रीलंका का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है. अपनी पोस्ट के साथ मुख्यमंत्री ने मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की है.

Trending news