Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक का दर्द, सरकार का चाबुक...कैसे 50 दिन में CM योगी ने किया खौफ के साम्राज्य का THE END
Advertisement
trendingNow11655255

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक का दर्द, सरकार का चाबुक...कैसे 50 दिन में CM योगी ने किया खौफ के साम्राज्य का THE END

Yogi Adityanath on Atiq Ahmed: पिछले 50 दिन में अतीक का पूरा परिवार भागता रहा और उसका बेटा असद झांसी में एनकाउंटर में मारा गया. प्रयागराज में माफिया डॉन की 1400 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी चली गई और उसकी कई प्रॉपर्टी को सरकार ने नेस्तनाबूद कर दिया. 

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक का दर्द, सरकार का चाबुक...कैसे 50 दिन में CM योगी ने किया खौफ के साम्राज्य का THE END

Atiq Ahmed Crime History: माफिया अतीक अहमद की उलटी गिनती उसी वक्त शुरू हो गई थी, जब 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या हुई. पिछले 50 दिन में अतीक का पूरा परिवार भागता रहा और उसका बेटा असद झांसी में एनकाउंटर में मारा गया. प्रयागराज में माफिया डॉन की 1400 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी चली गई और उसकी कई प्रॉपर्टी को सरकार ने नेस्तनाबूद कर दिया. अपनी मौत से एक दिन पहले गैंगस्टर ने दावा किया था, हम तो मिट्टी में मिल गए.

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने 1400 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का पर्दाफाश किया और करीब 50 शेल कंपनियों का पता लगाकर गैंगस्टर को गहरा झटका दिया. इन शेल कंपनियों का इस्तेमाल अतीक और उसका गिरोह जबरन की गई वसूली वाली कमाई को काले धन को सफेद बनाने के लिए करता था.

1400 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई

प्रयागराज में उसके मारे जाने से एक दिन पहले कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार एजेंसियों ने हथियारों के एक बड़े जखीरे का पता लगाया था जो अतीक का था. अतीक और उसके गिरोह की 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने के अलावा ईडी की 15 टीमों ने भी अतीक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की जांच तेज कर दी है और 108 करोड़ रुपये की बाकी प्रॉपर्टी का खुलासा किया है.

अतीक पर ईडी की छापेमारी के दौरान बरामद दस्तावेजों से 50 से ज्यादा शेल कंपनियों का खुलासा हुआ है, जो दस्तावेजों में किसी और के नाम पर हैं, लेकिन उनमें अतीक और उसके गिरोह ने उनमें निवेश किया था. ये सभी कंपनियां ब्लैक मनी के बिजनेस नेटवर्क में शामिल थीं. एक वकील, अतीक के अकाउंटेंट, एक रियल एस्टेट कारोबारी, पूर्व बीएसपी विधायक, एक बिल्डर और एक कार शोरूम के मालिक भी ईडी के जाल में हैं. ये सभी अतीक के कारोबार को चलाने में धुरी का काम कर रहे थे.

परिवार भी हो गया बर्बाद

अतीक अहमद पर हुई कार्रवाई ने उसके परिवार को भी बर्बाद कर दिया है. उसके पांच बेटों में से एक की मौत हो चुकी है. दो जेल में हैं और दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं. उसकी पत्नी शाइस्ता आज सरेंडर कर सकती है. मारे गए भाई अशरफ की पत्नी भी फरार है. उसकी बहन नूरी छिपी हुई है और बहनोई अखलाक जेल में है.

उसके रिश्तेदार उसके और उसके परिवार के साथ किसी भी तरह का रिश्ता मानने से डरते हैं. यहां तक कि ग्रेट डेन नस्ल के उसके तीन कुते जिनमें से दो भूख के कारण मर गए. एक पशु आश्रय गृह की दया पर हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सरकार ने वास्तव में अतीक के साम्राज्य को नष्ट कर दिया है. यह सभी के लिए एक सबक होना चाहिए.

(IANS के इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news