iPhone Hacking: नेताओं को क्यों आया फोन हैकिंग का अलर्ट? Apple ने दी सफाई
Advertisement

iPhone Hacking: नेताओं को क्यों आया फोन हैकिंग का अलर्ट? Apple ने दी सफाई

Apple Clarification: विपक्षी दलों के नेताओं के iPhone हैक करने की कोशिश पर फोन कंपनी Apple ने आधिकारिक स्पष्टीकरण दिया है और बताया है कि हम किसी भी तरह के स्टेट स्पांसर्ड अटैक की सूचना नहीं देते हैं.

iPhone Hacking: नेताओं को क्यों आया फोन हैकिंग का अलर्ट? Apple ने दी सफाई

Apple Clarification on iPhone Hacking: विपक्षी गठबंधन INDIA के नेताओं के फोन पर मंगलवार को हैकिंग अलर्ट का मैसेज आया. इसके बाद राजनीति शुरू हो गई और विपक्षी दलों ने सरकार पर उनके फोन को हैक करने का आरोप लगाया. हालांकि, अब फोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने आधिकारिक स्पष्टीकरण जारी किया है और बताया है कि हम किसी भी तरह के स्टेट स्पांसर्ड अटैक की सूचना नहीं देते हैं. कंपनी ने कहा कि यह संभव है कि एप्पल की कुछ खतरे की सूचनाएं (अलार्म अलर्ट) गलत हो सकते हैं.

स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैक की सूचना नहीं देते: एप्पल

एप्पल (Apple) ने अपने बयान में कहा, 'Apple किसी भी तरह के स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैक की सूचना नहीं देते हैं. इस तरह के राज्य-प्रायोजित हमलावरों को अच्छी तरह से वित्तीय सहायता मिलती है. वह ऐसे हमले समय-समय पर करते रहते हैं. इस तरह के हमलों के बारे में पता लगाना खुफिया संकेतों पर निर्भर करता है, जो अक्सर अपूर्ण होते हैं.'

अलर्ट के पीछे का कारण बताने में Apple असमर्थ

आधिकारिक बयान में कंपनी ने आगे कहा, 'यह संभव है कि कुछ Apple खतरे की सूचनाएं गलत अलार्म हो सकती हैं या कुछ हमलों का पता नहीं चल पाता है. हम इस बारे में जानकारी देने में असमर्थ हैं कि किस कारण से खतरे का अलर्ट मिला हैं.'

भारत समेत 150 देशों में आया है अलर्ट

सूत्रों के अनुसार, एप्पल को दुनियाभर के 150 देशों में इस तरह की हैकिंग मेल की शिकायत मिली है. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सफाई दी और कहा कि एप्पल मुद्दे पर मैं अपने अनुभव से कहता हूं कि कोई भी कंपनी ऐसा नहीं कर सकती. अगर उसको करना है तो ऑथोरिटी से कहती है, तब वो कोई कदम उठा सकते है. उन्होंने आगे राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि फिर कहता हूं कि FIR क्यों नहीं करते?

इन नेताओं ने किया फैन हैकिंग के कोशिश का दावा

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना (UBT) प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर, पवन खेरा, आप नेता राघव चड्ढा, एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने फोन हैकिंग को लेकर दावा किया है. तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन खेड़ा का कहना है कि उन्हें अपने फोन निर्माता से हैकर्स द्वारा उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश करने के बारे में चेतावनी मिली है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का भी कहना है कि उन्हें अपने फोन निर्माता से हैकर्स द्वारा उनके फोन पर हमला करने की कोशिश करने. के बारे में चेतावनी मिली है. एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी दावा किया है कि उनको हैकर्स द्वारा उनके फोन पर हमला करने की कोशिश करने के बारे में चेतावनी मिली है.

Trending news