Weather Update: इन राज्यों में आंधी, बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट, जानिए देश के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow11977355

Weather Update: इन राज्यों में आंधी, बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट, जानिए देश के मौसम का हाल

weather forecast: दिल्ली के अलावा  यूपी के कई जिलों में जल्द ही बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद प्रदेश में सर्दी बढ़ने लगेगी. देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल आइए जानते हैं.

Weather Update: इन राज्यों में आंधी, बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट, जानिए देश के मौसम का हाल

Weather News: जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और शीतलहर चलने से मैदानों में ठंडक बढ़ गई है. दिल्ली में पारे का मीटर डाउन होना शुरू हो गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली शहर में आज का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि एक दिन पहले दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना जताई है. चेन्नई में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से शनिवार को स्कूल बंद हैं. चेन्नई के आस-पास के इलाकों में एहतियात बरतने को कह गया है. आज केरल और माहे में बिजली गिरने और तेज हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ बारिश होने की संभावना है.

खराब मौसम को लेकर चेतावनी जारी

IMD के मुताबिक आज पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात राज्य, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, और पुडुचेरी में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना है. यानी महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में येलो वॉच जारी किया है. इस बीच दौरान अगले 4 दिन तक देश के कई हिस्सों में मौसम के खराब होने की चेतावनियां जारी की है.

यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बयान

यूपी में कोहने का कहर शुरू हो गया है. फ्लाइट डायवर्ट होने लगी हैं. IMD के मुताबिक आज 25 नवंबर को यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जनपदों और पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मथुरा, आगरा, हाथरस, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं,बरेली, रामपुर, पीलीभीत और सीतापुर में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. जिसके बाद पूरे यूपी में न्यूनतम तापमान में गिरावट आएंगी और ठंड की चुभन लोगों को महसूस होने लगेगी.

Trending news