UP News: यूपी में गैर- मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ होगी कार्रवाई! एक्शन में योगी सरकार
Advertisement
trendingNow12336177

UP News: यूपी में गैर- मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ होगी कार्रवाई! एक्शन में योगी सरकार

UP School News: यूपी में गैर- मान्यता प्राप्त स्कूलों की अब खैर नहीं है. प्रदेश सरकार ने ऐसे स्कूलों को चिह्नित कर उनके खिलाफ एक्शन लेने का निर्देश दिया है. 

UP News: यूपी में गैर- मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ होगी कार्रवाई! एक्शन में योगी सरकार

UP Unrecognized School News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. ये फैसला यूपी के कई जिलों में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों की शिकायतें मिलने के बाद लिया गया है. लखीमपुर खीरी और संभल समेत कई यूपी में कई जिलों में गैर मान्यता वाले स्कूलों के चलाए जाने के मामले सामने आए है, जिन पर लगाम लगाने की तैयारी यूपी की योगी सरकार कर रही है.

गैर- मान्यता वाले स्कूलों पर एक्शन के निर्देश

यूपी की माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की संचालन की शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मंत्री का कहना है, ये हमारे संज्ञान में आ जाएगा कि कहां कहां ऐसे स्कूल चल रहे हैं, इस पर उचित कार्रवाई होगी ताकि दोबारा से ऐसी शिकायतें ना मिलें. 

वहीं ज़ी मीडिया संवाददाता ने जब माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी को बताया कि उनके गृह जिले संभल में ही 200 से ज्यादा गैर मान्यता प्राप्त स्कूल चलाए जाने की जानकारी सामने आ रही है तो उन्होंने ऐसे स्कूलों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा, आप हमारे संज्ञान में लाए हैं हम इस पर उचित कार्रवाई करेंगे और तल्काल कार्रवाई करेंगे. 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते यूपी में चल रहे गैर मान्यता वाले स्कूलों और उनके खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर यूपी सरकार से जवाब तलब किया है. अदालत ने इस मामले में 4 हफ्ते में डिटेल रिपोर्ट मांगी है. इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट 24 जुलाई को सुनवाई करेगा.

बच्चों का भविष्य खराब कर रहे ऐसे स्कूल?

बताते चलें कि गैर- मान्यता प्राप्त स्कूलों में एडमिशन देकर बच्चों का भविष्य खराब करने के मामले पिछले कई वर्षों से सामने आए हैं. हालांकि बयानों के अलावा इन स्कूलों पर आज तक कभी प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाई है, जिसके चलते ऐसे स्कूल मालिकों का हौंसला लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में इस बार भी सरकार कोई एक्शन ले पाएगी, यह देखने लायक बात होगी. 

Trending news