Advertisement
trendingPhotos2389364
photoDetails1hindi

बड़े काम का है Instagram का यह नीला गोला, चुटकी में देगा हर सवाल का जवाब, जानें कैसे

Instagram Meta AI: मेटा ने हाल ही में एक नया AI चैटबॉट फीचर लॉन्च किया है, जिसे आप इंस्टाग्राम पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर दिखने में एक नीले गोले जैसा होता है और बहुत ही काम का है. इसे यूजर की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. इंस्टाग्राम के साथ-साथ इस फीचर को व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी रोल आउट किया गया है. इसे इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा ने बनया है. यह चैटबॉट टेक्स्ट के अलावा इमेज भी जनरेट कर सकता है. आइए जानते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल करें. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

1/5
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसे दुनिया भर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप को लोग अपने फोटो, वीडियो, रील्स वगैरह पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. 

चैटबॉट फीचर

2/5
चैटबॉट फीचर

इंस्टाग्राम पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से चलने वाला एक चैटबॉट है. इस फीचर का इस्तेमाल करके आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं, बातचीत कर सकते हैं और यहां तक कि अपनी क्रिएटिविटी को बढ़ावा देने के लिए भी इसका यूज कर सकते हैं. आइए आपको इस फीचर के बारे में बताते हैं. 

फीचर का नाम

3/5
फीचर का नाम

हम इंस्टाग्राम के जिस फीचर की बात कर रहे हैं उसका नाम Meta AI फीचर है. यह फीचर चुटकी में आपके किसी भी सवाल का जवाब दे सकता है. इस चैटबॉट की मदद से आप किसी भी टॉपिक पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आप इस चैटबॉट से कहानियां और इमेजिस भी बनवा सकते हैं. 

यूज करने का तरीका

4/5
यूज करने का तरीका

इस फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें. फिर स्क्रीन पर लेफ्ट स्वाइप करें और चैट स्क्रीन पर जाएं. इसके बाद स्क्रीन पर सबसे ऊपर आपको सर्च बार का ऑप्शन मिलेगा. यहां आपको नीले गोले का आइकन दिखेगा. यह मेटा एआई का आइकन है. इस पर क्लिक करें. 

फायदा

5/5
फायदा

Meta AI आइकने पर क्लिक करते ही आपके फोन पर एक नई स्क्रीन खुल जाएगी, जहां आप मेटा एआई से चैट कर सकते हैं. आप मेटा एआई से कुछ भी पूछ सकते हैं. आप उससे कहानियां सुनाने, चुटकुला सुनाने यहां तक कि कोई काम करने में मदद के लिए भी कह सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़