Advertisement
trendingPhotos2389348
photoDetails1hindi

क्यों 81 की उम्र में भी अमिताभ बच्चन को करना पड़ रहा काम? असली वजह जानकर रह जाएंगे हैरान; एक्टर बोले- 'कोई समस्या है...'

Why Amitabh Bachchan Working At 81: सही दे महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन 81 साल के हैं और आज भी वे फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बिजी स्टार्स में से एक हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन से सबसे ज्यादा सवाल यहीं पूछा कि वे इस उम्र में काम क्यों कर रहे हैं, जिसका जवाब खुद एक्टर ने अपने ब्लॉग में दिया है और बताया कि आखिर इस बढ़ती उम्र में उनको काम क्यों करना पड़ रहा है? आखिरी बात अमिताभ बच्चन को फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में देखा गया था, जिसके बाद अब वो अपने क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' की होस्टिंग कर रहे हैं. लेकिन वो इतना काम कैसे कर लेते हैं. चलिए जानते हैं आखिर इसके पीछे की असली वजह क्या है? 

अमिताभ बच्चन से पूछा जाता है ये सवाल

1/5
अमिताभ बच्चन से पूछा जाता है ये सवाल

हाल ही में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में ये खुलासा किया कि उनसे अक्सर पूछा जाता है कि वे काम क्यों करते रहते हैं? सुपरस्टार ने अपने ब्लॉग में बताया कि हाल ही में उनसे पूछा गया कि 'केबीसी' एपिसोड की शूटिंग के दौरान वे अभी भी काम क्यों करते हैं? अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1962 में आई ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से की थी. अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो चुके हैं और इतने सालों में वो कभी खाली नही हैं. 

इसीलिए अभी भी काम कर रहे हैं बिग बी

2/5
इसीलिए अभी भी काम कर रहे हैं बिग बी

हालंकि, उन्होंने भी अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन कभी हार भी नहीं मानी. अमिताभ बच्चन ने भी अपने इतने लंबे करियर में कई बार असफलता का सामना किया, लेकिन उन सभी बाधाओं को पार करते हुए उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है कि जिस उम्र में लोग रिटायर हो जाते हैं या उनको काम मिलना बंद हो जाता है वहां, अमिताभ आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव और काम कर रहे हैं. जब उनसे पूछा गया कि वे अभी भी काम क्यों करते हैं? और उन्होंने इसका सरल सा जवाब देते हुए कहा, 'क्योंकि उन्हें अभी भी काम मिल रहा है'.

वे काम के सेट पर मुझसे पूछते रहते हैं..

3/5
वे काम के सेट पर मुझसे पूछते रहते हैं..

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'वे काम के सेट पर मुझसे पूछते रहते हैं.. मेरे काम करने का कारण.. और मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि ये मेरे लिए एक और नौकरी का अवसर है.. और क्या कारण हो सकता है.. दूसरों के पास अवसरों और स्थितियों का अपना आकलन होता है, और अक्सर वे अपने मॉडल को सर्वोपरि मानते हैं.. मेरे जूते पहनें और पता करें.. हो सकता है कि आप सही हों.. और हो सकता है कि नहीं.. आपको अपने निष्कर्ष निकालने की स्वतंत्रता है और मुझे अपने काम की स्वतंत्रता है'.

समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं...

4/5
समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं...

बिग बी आगे लिखते हैं, 'मेरा काम मुझे दिया गया था.. जब ये आपको दिया जाता है, तो उस सवाल का जवाब दें.. मेरे कारण आपसे सहमत नहीं हो सकते हैं.. लेकिन क्योंकि अभिव्यक्ति के अधिकार को उपस्थिति की कई सुरंगें दी गई हैं, आपको सुना जाता है.. आपने कहा, मैंने सुना, मैंने काम करने का कारण दिया.. वो मैं हूं.. मेरे पास जो कारण है वो मेरा है.. बंद शटर और ताला लगा हुआ है.. और 'सामग्री की नपुंसकता' आपको अपने रेत के महल बनाने और इसके निर्माण का आनंद लेने के लिए मजबूर करती है.. समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं'. 

 

मैं काम करता हूं.. बस.. इसमें कोई समस्या है?

5/5
मैं काम करता हूं.. बस.. इसमें कोई समस्या है?

बिग बी ने अपनी बात को खत्म करते हुए लिखा, 'आप जो इन्हें बनाते हैं, मजबूती का एक माप पाएं.. अगर ये आपके और आपके बिजनेस के लिए बनाया गया है.. मेरा बन गया है और ये अभी भी खड़ा है. मैं काम करता हूं.. बस.. इसमें कोई समस्या है? तो फिर.. काम पर लग जाओ और पता लगाओ'. साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में इस वीकेंड गणपति फेस्टिवल एपिसोड की शूटिंग की. बता दें, अमिताभ बच्चन कई सालों से केबीसी का मुख्य हिस्सा रहे हैं और इसको होस्ट करते आ रहे हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़