Punjab: पंजाब पुलिस में भरे जाएंगे 2500 पद, CM भगवंत मान ने कहा- केवल मेरिट के आधार पर होगी भर्ती
topStorieshindi

Punjab: पंजाब पुलिस में भरे जाएंगे 2500 पद, CM भगवंत मान ने कहा- केवल मेरिट के आधार पर होगी भर्ती

Punjab Police Recruitment:  मुख्यमंत्री ने भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार नौजवानों को सरकारी और निजी क्षेत्र में अधिक से अधिक रोज़गार मुहैया करवाने पर ध्यान दे रही है. और अब तक 17000 से अधिक नियुक्ति पत्र नौजवानों को सौंपे जा चुके हैं 

Punjab: पंजाब पुलिस में भरे जाएंगे 2500 पद, CM भगवंत मान ने कहा- केवल मेरिट के आधार पर होगी भर्ती

Punjab Police Recruitment 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के नौजवानों को बड़ा तोहफ़ा देते हुए पुलिस विभाग में 2500 के करीब पद भरने की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है. इस संबंध में विस्तार में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए चल रही प्रक्रिया के अंतर्गत आप सरकार पंजाब पुलिस में 2500 के करीब और पुलिस मुलाजिमों की भर्ती करेगी जिससे अमन-कानून की स्थिति को प्रभावी ढंग से कायम रखा जा सके.

मुख्यमंत्री ने बताया कि इन पदों में इंटेलिजेंस और इन्वेस्टिगेशन काडर में कांस्टेबलों के 1156,  इन्वेस्टिगेशन काडर में हेड कांस्टेबल के 787 और इन्वेस्टिगेशन, इंटेलिजेंस, ज़िला और आर्म्ड पुलिस काडर में सब इंस्पेक्टरों के 560 पद शामिल हैं.

इन तारीखों को होगी परीक्षा
भगवंत मान ने बताया कि कांस्टेबलों की परीक्षा 14 अक्तूबर, 2022 को होगी, जबकि हेड  कांस्टेबलों की परीक्षा 15 अक्तूबर, 2022 को होगी और सब-इंस्पेक्टरों के पदों के लिए 16 अक्तूबर, 2022 को परीक्षा होगी.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने कुछ समय पहले ही पुलिस फोर्स में 4374 कांस्टेबलों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं. उन्होंने कहा कि और भर्ती भी अमल अधीन है और जल्दी ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुए भगवंत मान ने कहा कि भर्ती की समूची प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से की जा रही है.

'अब तक 17000 से अधिक नियुक्ति पत्र दिए गए'
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार नौजवानों को सरकारी और निजी क्षेत्र में अधिक से अधिक रोज़गार मुहैया करवाने पर ध्यान दे रही है. उन्होंने कहा कि अब तक 17000 से अधिक नियुक्ति पत्र नौजवानों को सौंपे जा चुके हैं और भविष्य में और भी नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. भगवंत मान ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए केवल मेरिट ही होगी आधार.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news