Weight Loss: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए वेट लॉस के तरीके, ये 2 ड्रिंक्स हो सकते हैं असरदार
Advertisement

Weight Loss: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए वेट लॉस के तरीके, ये 2 ड्रिंक्स हो सकते हैं असरदार

How To Reduce Belly Fat: ज्यादातर इंसान की चाहत होती है कि वो स्लिम ट्रिम दिखे, लेकिन पेट की चर्बी सभी अरमानों पर पानी फेर देती है, ऐसे में रात के वक्त आपको 2 तरह का ड्रिंक पीना होगा, जिसका असर कुछ दिनों में ही नजर आ सकता है.

Weight Loss: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए वेट लॉस के तरीके, ये 2  ड्रिंक्स हो सकते हैं असरदार

Fenugreek Tea And Turmeric Milk: वजन घटाना किसी भी इंसान के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए स्ट्रिक्ट डाइट और हेवी एक्सरसाइज का सहारा लेना पड़ता है, कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद पेट और कमर के आसपास की चर्बी कम नहीं होती, तो समझ जाएं कि डेली लाइफ में हम कुछ न कुछ मिस्टेक कर रहे होंगे. काफी कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि वजन का बढ़ना इस बात पर भी निर्भर करता है कि डिनर में क्या और कितना खा रहे हैं. अगर आप रात के वक्त भरपेट या ज्यादा केलोरी वाले डाइट खाते हैं तो बड़ी गलती कर रहे हैं. इसके कारण बेली फैट तेजी से बढ़ता है. 

'इस गलती के कारण बढ़ता है वजन'

भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) के मुताबिक अगर आप अपना वजन कम करने को लेकर सीरियस हैं तो रात को सोने से 2 घंटे पहले खाना खाएं, क्योंकि भोजन के तुरंत बाद सोना सेहत के लिए अच्छा नहीं. इस अलावा आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स का सेवन करना होगा जो वेट लूज करने में आपकी मदद कर सकते हैं. '

वेट लूज करने के लिए रात को पिएं ये ड्रिंक्स

1. हल्दी वाला दूध

हल्दी में कई सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं इसलिए अक्सर इस मसाले के सेवन की सलाह दी जाती है. वहीं दूध को एक संपूर्ण आहार कहा जाता है क्योंकि इसमें तकरीबन हर तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. इन दोनों का कॉम्बिनेशन वजन कम करने में काफी ज्यादा मददगार है. इसलिए रात के वक्त हल्दी वाला दूध जरूर पिएं.
 

fallback

2. मेथी वाली चाय

अगर आप फ्लैट टमी पाना चाहते हैं तो आज से रात के वक्त मेथी वाली चाय पीना शुरू कर दें. जब आप रात में काफी ज्यादा खाना खा लेते हैं तो एक बेहतर डाइजेशन की जरूरत पड़ती है ऐसे में मेथी की चाय पाचन में सुधार करते हुए वजन को कम कर सकती है. इसके लिए आप एक ग्लास पानी में एक चम्मच मेथी डालकर रात पर भिगोने के लिए छोड़ दें. सुबह के वक्त इस पानी को छानकर रख लें और रात के वक्त इस पानी को हल्का गर्म करने के बाद पी जाएं. कुछ ही दिनों में इसका असर नजर आ सकता है.
 

fallback

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news