Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss Food: लटकती तोंद 1 महीने में हो जाएगी अंदर, बस खाना शुरू कर दें ये 5 चीजें

आजकल लोग मोटापे से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. ये पेट पर जमी चर्बी निकालने का नाम ही नहीं लेती है. मोटापे को दूर करने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं लेकिन फैट वैसा ही रहता है. अगर आप लटकती तोंद को कम करना चाहते हैं तो कुछ चीजों को डाइट में शमिल कर सकते हैं.

 

पोहा

1/5
पोहा

लटकती तोंद आपकी पर्सनालिटी को खराब कर देती है. अगर आप चाहते हैं इसको कम करना तो आपको पोहा खाना चाहिए. पोहा पचाने में हल्का होता है और इसको खाने से बार-बार भूख भी नहीं लगती है. इससे वजन भी कंट्रोल में बना रहता है. 

 

अंकूरित मूंग

2/5
अंकूरित मूंग

अंकूरित मूंग सुबह के समय आपको खानी चाहिए. इसमें फाइबर, विटामिन और खनिज भरपूर मात्रा में पाएं जाते हैं. इसके सेवन से लटकती तोंद में काफी राहत मिलती है. अंकूरित मूंग की चाट बनाकर भी आप इसे खा सकते हैं.

दलिया

3/5
दलिया

दलिया आपको रोजाना सुबह के समय खाना चाहिए. इसको खाने से आपका पेट दिनभर तक के लिए भरा रहता है. आप नाश्ते में दूध वाले दलिए के साथ नमकीन वाला भी खा सकते हैं. 

 

सौंफ का पानी

4/5
सौंफ का पानी

सौंफ का पानी भी आप पी सकते हैं इसको पीने स् आपकी बढ़ी हुई तोंद काफी कम हो जाती है. इसको रोजाना पीने से बेली फैट कम करने में मदद मिलती है.

पानी

5/5
पानी

दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी को पीना चाहिए. पानी की कमी से भी पेट फूलने लगता है. तला भुना खाने से परहेज करें. बाहर का खाना आपको बिल्कुल ही छोड़ देना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़