Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2024706
photoDetails1mpcg

New Year 2024: साल 2024 में शनि का राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्य, इन्हें होगा कष्ट

Shani Rashi Parivartan in 2024: साल 2024  में शनि 3 बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस गोचर का वृषभ, सिंह और कुंभ राशि पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है, जबकि तीन राशियों पर इसका कष्टदायी असर होगा. आइए जानते हैं कि किस राशि पर शनि गोचर का कैसा असर पड़ेगा.

1/9

Shani Gochar in 2024: न्याय के देवता शनि देव साल 2024 में 3 बार राशि परिवर्तन करेंगे. अलग-अलग राशियों पर शनि के गोचर का सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा. कई राशियों पर इसका शुभ प्रभाव होगा, जबकि कई राशियों के लिए कष्टदायी साबित होगा. जानते हैं किन राशि के जातकों का चमकेगा भाग्य और किन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान- 

 

2/9

3 बार राशि परिवर्तन- साल 2024 शनि पहली बार 11 फरवरी को कुंभ राशि में अस्त होंगे.  इसके बाद 18 मार्च को इसी राशि में उदित होंगे, जबकि 29 जून को शनि व्रकी हो जाएंगे. 

 

3/9

वृष पर शुभ असर- ज्योतिषों के मुताबिक शनि का ये गोचर वृष राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. मार्च में नौकरी के नए ऑफर आ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. व्यापारियों को लाभ होगा. अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे.

 

4/9

सिंह पर शुभ असर- सिंह राशि के जातकों पर भी शुभ प्रभाव पड़ेगा. मानसिक शांति मिलेगी. कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. व्यापारियों को भी धन लाभ होगा. आपकी इच्छाएं पूरी होंगी. 

 

5/9

कुंभ राशि पर शुभ असर- कुंभ राशि के जातकों को धन लाभ होगा.मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. हर काम में सफलता मिलेगी. नई नौकरी के ऑफर आ सकते हैं. परिवार को साथ अच्छा समय बीतेगा. 

 

6/9

मेष राशि वाले रहें सावधान- मेष राशि के जातकों पर शनि का लौह पाया होगा. ऐसे में व्यापारियों और कारोबारियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपनी सेहत पर ध्यान देने की भी जरूरत है.

 

7/9

धनु राशि वाले रहें सावधान- धनु राशि के जातकों को आर्थिक, घरेलू और व्यवसायिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको सतर्कता बरतनी होगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

 

8/9

मिथुन राशि वाले रहें सावधान- मिथु राशि के जातकों को संघर्षपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आय संबंधी और स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

 

9/9

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MPCG इसकी पुष्टि नहीं करता है.