Advertisement
photoDetails1hindi

Uric Acid: रात में इन चीजों को खाने से तेजी से बढ़ता है यूरिक एसिड का खतरा, आज से ही बना लें दूरी

कई तरह-तरह की बीमारियां शरीर को लग जाती है. काफी बार शरीर में कई तरह के बदलाव नजर आते हैं लेकिन समझ नहीं पाते हैं ये कौन सी बीमारी है. यूरिक एसिड शरीर में होने से कई बदलावों को देखा जाता है. इसके बढ़ने का कारण रात में खाई गई कुछ चीजें होती है जिनका सेवन हमें नहीं करना चाहिए. आज आपको बताते हैं रात में समय किन चीजों को नहीं खाना चाहिए जिससे यूरिक एसिड बढ़े.

मीठी चीजों का सेवन

1/5
मीठी चीजों का सेवन

यूरिक एसिड शरीर में होने से कई तरह-तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं और इससे काफी तकलीफों का भी सामना करना पड़ सकता है. आपको रात में मीठी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

दाल

2/5
दाल

रात के खाने में दाल आपको बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए. दाल में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है. अगर आप रात में खाते हैं तो आपको पूरी रात बेचैनी सी रहेगी.

 

मीट

3/5
मीट

बॉडी में हाई यूरिक एसिड वाले लोगों को रात के समय मीट का सेवन भी नहीं करना चाहिए. इन चीजों को खाना मतलब यूरिक एसिड को बढ़ने का बुलावा देना होता है.

 

शराब

4/5
शराब

यूरिक एसिड की समस्या वाले लोगों को शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. रात में भूलकर भी ऐसा ना करें वरना काफी लेना का देना भी पड़ सकता है. 

 

चुकंदर

5/5
चुकंदर

चुकंदर का सेवन भी आपको कम करना चाहिए. अगर आप रात में इसका अधिक सेवन करते हैं तो आपका यूरिक एसिड काफी तेजी से बढ़ने लगता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़