Night Skincare Tips: रात में बेड पर जाने से पहले कर लें ये काम, सालों-साल तक जंवा रहेगा चेहरा
Advertisement

Night Skincare Tips: रात में बेड पर जाने से पहले कर लें ये काम, सालों-साल तक जंवा रहेगा चेहरा

Night Skincare: आजकल हर कोई जवान और खूबसूरत दिखना चाहता है. इसके लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और स्किन केयर रूटीन का इस्तेमाल करते हैं. 

Night Skincare Tips: रात में बेड पर जाने से पहले कर लें ये काम, सालों-साल तक जंवा रहेगा चेहरा

Skincare Tips: आजकल हर कोई जवान और खूबसूरत दिखना चाहता है. इसके लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और स्किन केयर रूटीन का इस्तेमाल करते हैं. 40 की उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स आने लगती हैं. इनसे बचने के लिए अच्छी स्किन केयर रूटीन बहुत जरूरी है. रात में सोने से पहले कुछ खास स्टेप्स का पालन करने से चेहरे को जवां और चमकदार रखा जा सकता है.

रात में सोने से पहले इस तकह करें चेहरे की देखभाल

मेकअप को अच्छी तरह से रिमूव करें: दिनभर चेहरे पर लगे मेकअप को रात में सोने से पहले अच्छी तरह से रिमूव करना जरूरी है. इसके लिए आप क्लींजर, टोनिंग वाइप्स या ऑयल-फ्री मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

चेहरा साफ करें: रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करें. इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त मेकअप, धूल, धुएं आदि को हटाने में मदद मिलेगी और चेहरे के लिए बेहतर नाइट क्रीम के अवशेष भी निकाल देगी.

टोनर का इस्तेमाल करें: रात में टोनर का उपयोग करना चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. टोनर चेहरे की त्वचा को नमी देता है और त्वचा के ताजगी को बनाए रखता है.

नाइट क्रीम लगाएं: अपने चेहरे पर एक अच्छी नाइट क्रीम लगाना बहुत महत्वपूर्ण है. यह आपके त्वचा को मुलायम बनाए रखेगी, झुर्रियों को कम करेगी और त्वचा को फिर से ब्राइट और सुंदर बनाए रखेगी.

आई क्रीम लगाएं: आई क्रीम आंखों के आसपास की झुर्रियों को कम करने में मदद करती है.

हाइड्रेटिंग मास्क लगाएं: हाइड्रेटिंग मास्क से चेहरे में नमी बनी रहती है और त्वचा को मुलायम बनाता है.

पानी पीएं: सोने से पहले अपने शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है. इसलिए, बेड पर जाने से पहले 2 गिलास पानी जरूर पीएं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news