Bad Cholesterol की छुट्टी कर देगा ये फल, फौरन खाना कर दें शुरू
Advertisement
trendingNow11942442

Bad Cholesterol की छुट्टी कर देगा ये फल, फौरन खाना कर दें शुरू

Cholesterol Lowering Natural Ways:  बैड कोलेस्ट्रॉल आपकी  बॉडी के लिए बहुत ही खराब होता है. वहीं अगर आपके शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा ज्यादा हो गई है तो आपको अपने ध्यान देना चाहिए. ऐसे में आप इस फल को खा सकते हैं

 

Bad Cholesterol की छुट्टी कर देगा ये फल, फौरन खाना कर दें शुरू

Bad Cholesterol Lowering Foods​: बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा ज्यादा बढ़ जाए तो आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरुरत है. ऐसा इसलिए क्योंकि  बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से हार्ट अटैक (Heart Attack),  जैसी जानलेवा बीमारियों का कारण बन सकता है. ऐसे में अगर आपको भी कोलेस्ट्रॉल से जुड़ी दिक्कत है तो आपको अपनी डाइट में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए. हालाकिं आप सेब को डाइट में शामिल कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सेब किस तरह से आपके लिए फायदेमंद है.

सेब  से कम होगा कोलेस्ट्रॉल

 अगर आप भी बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको अपनी रोजाना खाली पेट एक सेब खाने की जरूरत है. ऐसा इसलिए क्योंकि  बॉडी में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम करने के लिए सेब खाना है बेहतरीन ऑप्शन हैं. बता दें सेब में  पेक्टिन फाइबर एलडीएल (LDL) पाया जाता है जो आपके बुरे कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholestrol) को कम करने में मदद करता है. इसलिए आज से रोज एक खाना शुरू कर दें.

 सेब खाना इसलिे होता है फायदेमंद?

वैसे तो सेब आपकी कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है. इसलिए सेब  को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, इसमें विटामिन सी और फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है, यही वजह है कि इससे वजन कम करने (Weight Loss) और डाइजेशन (Digestion) को बेहतर रखने में मदद मिलती है. इस फल में पाए जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट पोलिफिनोल्स बैड कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholestrol) को कम करने में कारगर है, 

इस तरह से खाएं सेब?

बैड कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholestrol) से छुटकारा पाने के लिए आप हर दिन सुबह उठकर सेब खाएं. ऐसा करने से आपका वजन भी कम होगा और आपको बैड कोलेस्ट्रॉल से छुट्टी मिल जाएगी.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news