घर के इन 4 डायरेक्शंस में भूल कर ना लगवाएं Wifi Router, नहीं मिलेगी इंटरनेट स्पीड
Advertisement
trendingNow11950322

घर के इन 4 डायरेक्शंस में भूल कर ना लगवाएं Wifi Router, नहीं मिलेगी इंटरनेट स्पीड

Wifi Router Placing: इन डायरेक्शंस पर वाईफाई राउटर लगवाना आपके पैसे बर्बाद करवा सकता है, इनके बारे में आपको पहले से जानकारी होनी ही चाहिए. 

घर के इन 4 डायरेक्शंस में भूल कर ना लगवाएं Wifi Router, नहीं मिलेगी इंटरनेट स्पीड

Wifi Router: वाई-फाई राउटर कई बार आपकी पसंदीदा स्पीड ऑफर नहीं कर पाता है जबकि आप अपना पसंदीदा एक्टिवेट करवाते हैं. ऐसा होने पर ना ही आप अपने दफ्तर के काम कर पाते हैं और ना ही अपने फोन पर सोशल मीडिया इस्तेमाल कर पाते हैं. ऐसे में आपके पैसे बर्बाद हो जाते हैं. अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको वाईफाई प्लेसिंग के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

इन जगहों पर भूल कर भी ना लगाएं वाई-फाई

ग्राउंड फ्लोर पर

अगर आपका घर मल्टी स्टोरी है तो कोशिश करनी चाहिए मिड फ्लोर पर ही आपको वाईफाई लगवाना चाहिए और इसका कारण यह है कि इससे ऊपर और नीचे दोनों ही तरफ के फ्लोर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जबकि सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर वाईफाई लगवाने की वजह से एक या दो फ्लोर तक ही वाईफाई की रेंज सिमेट कर रह जाती है.

किसी स्टूल या टेबल पर ना करें रखने की भूल

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि वाई-फाई राउटर को स्टूल या टेबल पर रख दिया जाता है जबकि इसकी वजह से इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. वाई-फाई राउटर को हमेशा थोड़ी ऊंचाई पर लगाना चाहिए इससे हर जगह एक जैसी रेंज मिलती है और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी रहती है.

बंद कमरे में 

अगर आपने अपने वाईफाई राउटर को घर के किसी बंद कमरे में लगवा रखा है तो इस बात की काफी संभावना है कि पूरे घर में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दरअसल बंद कमरे में इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. 

कवर करके 

अगर आप घर के किसी ऐसे हिस्से में अपने वाईफाई राउटर को लगवा रहे हैं जहां पर उसे कवर करके रखा गया है तो इसकी वजह से वाईफाई की कवरेज खराब हो जाती है. 

 

Trending news