दीवार से फिक्स करवाया है LED TV तो हो जाएं सावधान, आप भी तो नहीं करने जा रहे हैं ये गलती
Advertisement

दीवार से फिक्स करवाया है LED TV तो हो जाएं सावधान, आप भी तो नहीं करने जा रहे हैं ये गलती

Smart TV Placing: स्मार्ट टीवी को ज्यादातर लोग अपनी दीवार पर प्लेस करवाते हैं, लेकिन ऐसा करवाना गलत है या सही एक बारे में शायद ही आपको अभी तक जानकारी होगी.

 

दीवार से फिक्स करवाया है LED TV तो हो जाएं सावधान, आप भी तो नहीं करने जा रहे हैं ये गलती

TV Placing Tips: ज्यादातर घरों में ऐसा देखा जाता है कि लोग अपने स्मार्ट LED टीवी को दीवार पर ही फिक्स करवा लेते हैं, क्योंकि वहां पर विजिबिलिटी अच्छी मिल जाती है और साथ ही व्यूइंग एंगल भी अच्छा मिल जाता है. स्मार्ट टीवी को दीवार पर सिक्स करवाना आसान भी होता है और आपको इसके लिए अलग से रैक वगैरह नहीं लगवाना पड़ता है. हालांकि ऐसा करना गलत है या सही इस बारे में आपको शायद अंदाजा नहीं होगा. आपका स्मार्ट एलईडी टीवी इससे बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है साथ ही साथ इससे आपके परिवार को खतरा भी रहता है. आपको इस बारे में अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

दीवार पर क्यों नहीं लगवाना चाहिए स्मार्ट टीवी

आपको बता दें कि स्मार्ट एलइडी टीवी जब दीवार के साथ जोड़ा जाता है तो कहीं ना कहीं इसका डायरेक्ट कनेक्शन दीवार से हो जाता है. मान लीजिए आपने किसी ऐसी दीवार पर अपने स्मार्ट टीवी को लगाया है, जहां पर सीलन आती है तो यह सीलन ट्रैवल करके सीधा आपके स्मार्ट एलईडी टीवी के अंदर भी घुस सकती. आपको शायद अंदाजा नहीं होगा, लेकिन अगर ऐसा हो जाता है तो आपको इसे ठीक करवाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ेंगे या फिर आपका स्मार्ट एलइडी टीवी परमानेंट डैमेज हो जाएगा. ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं और उन्हें इस चीज से बचने की जरूरत है नहीं तो उनका टीवी बुरी तरह से खराब हो जाएगा और इसके अंदर नमी चली जाएगी.

करंट लगने का भी रहता है खतरा

कई बार कनेक्शन हिल जाने से या फिर कोई अन्य समस्या होने से दीवार में मौजूद नमी में करंट भी पहुंच जाता है और इसकी वजह से किसी को झटका भी लग सकता है ऐसे में आपको दीवार पर अपना स्मार्ट एलईडी टीवी लगाने से बचना चाहिए.

Trending news