पोर्टेबल Geyser ने मचाया तहलका, आकार में है छोटा लेकिन मिनटों में देता है उबलता हुआ पानी
Advertisement

पोर्टेबल Geyser ने मचाया तहलका, आकार में है छोटा लेकिन मिनटों में देता है उबलता हुआ पानी

Portable Geyser: यह गीजर सिर्फ सस्ता ही नहीं है बल्कि किसी फुल साइज के गीजर जितना ही फास्ट काम करता है और पानी को पलक झपकते ही उबाल देता है.

पोर्टेबल Geyser ने मचाया तहलका, आकार में है छोटा लेकिन मिनटों में देता है उबलता हुआ पानी

Portable Geyser Online: सर्दियों के मौसम में पानी को गर्म करने के लिए लोग गीजर पर ही भरोसा करते हैं. हालांकि आप अगर पहले से ही अपने घर के बाथरूम में गीजर का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन आपको किचन एरिया में भी गर्म पानी की जरूरत पड़ती है तो अब आपको गीजर पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. दरअसल गीजर को खरीदना थोड़ा सा महंगा होता है और अगर आप इसे खरीदने जाएंगे तो इसकी कीमत आपको साइज और कैपेसिटी के हिसाब से ₹5000 से लेकर ₹20000 तक चुकानी पड़ती है. हालांकि आपके पास इतना बजट नहीं है तो आज हम आपके लिए एक खास गीजर लेकर आए हैं जो मार्केट में बेहद ही पॉपुलर हो रहा है और इसे सेकेंडरी गीजर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

कौन सा है ये गीजर

जिस गीजर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे पोर्टेबल गीजर या मिनी गीजर भी कहा जाता है. इस ग्राहक बड़ी ही किफायती कीमत पर अपने घर में लगा सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत होती है पोर्टेबल डिजाइन और इसकी परफॉर्मेंस जिसकी बदौलत मार्केट में यह बेहद ही ट्रेडिंग प्रोडक्ट है और खास तौर से सर्दियों के मौसम में, इसकी कैपेसिटी जरूर ही कम होती है लेकिन यह इसकी भरपाई अपनी स्पीड से करता है. यह पलक झपकते ही पानी को गर्म कर देता है वही कोई बड़ा गीजर थोड़ा सा समय लेता है और तब पानी को गर्म करता है.

क्या है खासियत

अगर बात की जाए पोर्टेबल गीजर की खासियत की तो इसे आप किचन एरिया से लेकर बाथरूम एरिया या फिर किसी ऐसी जगह पर इंस्टॉल कर सकते हैं जहां पर जगह की कमी हो. यह आकार में 20 सेंटीमीटर से लेकर 30 सेंटीमीटर का होता है और इसे इंस्टेंट गीजर भी कहा जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह तुरंत ही पानी को गर्म कर देता है और इसके लिए आपको इंतजार नहीं करना पड़ता है. छोटे स्पेस में से लगाया जा सकता है और डायरेक्ट इसका कनेक्शन टाइप से किया जाता है जिसकी वजह से आप नल चलते ही गर्म पानी इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर बात की जाए कीमत की तो इसे ₹900 से लेकर ₹1500 के बीच ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्केट में खरीदा जा सकता है.

Trending news