प्रोसेसर की स्लो हो चुकी स्पीड बढ़ाना चाहते हैं? आज ही स्मार्टफोन में कर दीजिए ये 4 सेटिंग्स
Advertisement
trendingNow11908624

प्रोसेसर की स्लो हो चुकी स्पीड बढ़ाना चाहते हैं? आज ही स्मार्टफोन में कर दीजिए ये 4 सेटिंग्स

Smartphone Speed Booster: कई बार ऐसा देखा जाता है कि स्मार्टफोन की स्पीड इतनी ज्यादा स्लो हो जाती है कि इस पर काम करना मुश्किल हो जाता है, हालांकि इस स्पीड को आप बड़ी आसानी से बढ़ा सकते हैं.

प्रोसेसर की स्लो हो चुकी स्पीड बढ़ाना चाहते हैं? आज ही स्मार्टफोन में कर दीजिए ये 4 सेटिंग्स

Smartphone Speed Boosting Tips: अगर आपका स्मार्टफोन थोड़ा सा पुराना हो गया है और इसकी प्रोसेसर स्पीड भी काम हो गई है जिसकी वजह से आपको काम करने में दिक्कत आ रही है तो अब आप इस समस्या से पूरी तरह से निपट सकते हैं. प्रोसेसर स्पीड की वजह से स्मार्टफोन हैंग करने लगता है. एक बार स्मार्टफोन हैंग करने लगे तो ना आप ठीक तरह से वीडियो का मजा ले सकते हैं और ना ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स चला सकते हैं. अगर आपका फोन भी ठीक इसी तरह हैंग हो रहा है और उसका प्रोसेसर स्लो हो चुका है तो आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप स्मार्टफोन की स्लो हो चुकी स्पीड को बूस्ट कर सकते हैं.

स्टोरेज को क्लियर करना है जरूरी 

स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसकी स्टोरेज को आप तुरंत ही क्लियर कर दें. दरअसल जरूरत से ज्यादा स्टोरेज की वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और यह स्लो काम करता है और स्मार्टफोन हैंग करने लगता है.

गैर जरूरी एप्स को कर दें अनइनस्टॉल

जिन एप्स को आप इस्तेमाल नहीं करते हैं उन्हें आपको तुरंत ही अनइंस्टॉल कर देना चाहिए. इससे आपके फोन की स्पीड वापस आ जाएगी.

फोन अपडेट करना है जरूरी

अगर अपने लंबे समय से अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया है तो आप ऐसा करके फोन खराब कर लेंगे. आपको स्मार्टफोन के अपडेट चेक करते रहना चाहिए और जैसे ही कोई अपडेट नजर आए स्मार्टफोन अपडेट मोड पर लगा देना चाहिए. इससे स्मार्टफोन में हैंगिंग की समस्या नहीं आती है और यह फास्ट स्पीड में चलता है.

हैवी गेम्स खेलने से बचें

अगर आप जरूरत से ज्यादा हैवी गेम अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करते हैं और लगातार गेम खेलते हैं तो इसकी वजह से स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है. अगर आप गेमिंग के शौकीन है तो आपको कोई दूसरा डिवाइस इस्तेमाल करना चाहिए और अपने स्मार्टफोन पर नॉर्मल गेम ही खेलना चाहिए.

Trending news