इस डायरेक्शन में लगा दें AC का कंप्रेसर, इतनी ज्यादा मिलेगी कूलिंग कि निकालना पड़ेगा कंबल
Advertisement
trendingNow11784083

इस डायरेक्शन में लगा दें AC का कंप्रेसर, इतनी ज्यादा मिलेगी कूलिंग कि निकालना पड़ेगा कंबल

AC Compressor: अगर आप इस डायरेक्शन में एयर कंडीशनर का कम्प्रेसर लगाते हैं  तो मानकर चलिए कूलिंग तो तगड़ी रहेगी ही लेकिन इससे एयर कंडीशनर सालों तक बिना खराबी के चलेगा. 

 

इस डायरेक्शन में लगा दें AC का कंप्रेसर, इतनी ज्यादा मिलेगी कूलिंग कि निकालना पड़ेगा कंबल

AC Cooling Boost: काफी सारे लोगों की ये शिकायत रहती है कि एयर कंडीशनर अच्छा होने के बावजूद भी उससे कूलिंग अच्छी नहीं होती है. ज्यादातर लोग इसे एयर कंडीशनर का मैन्युफैक्चरिंग एरर बताते हैं. हालांकि असल में ऐसा कई बार यूजर्स की गलतियों की वजह से होता है. अगर आपके घर में भी स्प्लिट एयर कंडीशनर इस्तेमाल हो रहा है तो बहुत संभावना इस बात की रहती है कि आपने एयर कंडीशनर का कम्प्रेसर गलत डायरेक्शन में लगाया है. अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको बता दें कि एयर कंडीशनर तब और ज्यादा बेहतरीन तरीके से काम करता है जब आप इसके कम्प्रेसर को सही डायरेक्शन में लगाते हैं. आज हम आपको उस डायरेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एयर कंडीशनर सबसे ज्यादा कूलिंग ऑफर करता है.  

कंप्रेसर को ऊंचाई पर लगाना है बेस्ट 

अगर आप एयर कंडीशनर के कंप्रेसर को एयर कंडीशनर की ऊंचाई की पैरलल ऊंचाई पर लगाने की जगह थोड़ी और ऊंची जगह पर इंस्टॉल करते हैं तो ये मानकर चलिए कि कूलिंग बेस्ट होगी क्योंकि इससे एयर कंडीशनर पूरे फ्लो में काम करता है और इसमें काफी समय तक कोई खराबी भी नहीं आती है. 

कंप्रेसर के बीच ना हो कोई रुकावट 

कंप्रेसर को ऊंचाई पर लगाने के साथ ही ऐसी जगह पर इंस्टॉल करना चाहिए जहां पर किसी तरह की कोई रुकावट ना हो, अगर कंप्रेसर के आस पास किसी तरह की कोई रुकावट है तो वो ठीक तरह से गर्म हवा को बाहर नहीं कर पाएगा और एयर कंडीशनर को कूलिंग करने में समस्या आने लगेगी. 

दो बिल्डिंग्स के बीच ना हो कंप्रेसर

अगर आप अपनी बिल्डिंग के पिछले हिस्से में या फिर ऐसे हिस्से में कंप्रेसर को लगा रहे हैं जिसके सामने काफी कम दूरी पर दूसरी बिल्डिंग मौजूद हो तो, ऐसे में कंप्रेसर को काम करने के दौरान जोर लगाना पड़ेगा और ऐसा होने पर आपको काफी परेशानी होगी. 

Trending news