Juicy Veg Burger Recipe: वेज बर्गर को बनाएं इस तरीके से, खाने में स्वाद लगेगा बिल्कुल McDonald's जैसा!
Advertisement

Juicy Veg Burger Recipe: वेज बर्गर को बनाएं इस तरीके से, खाने में स्वाद लगेगा बिल्कुल McDonald's जैसा!

Veg burger Recipe: चुट- पुट भूख लगने पर हम परेशान हो जाते है. इसीलिए आज हम लेकर आएं हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जिसे बनाना बेहद आसान है और ये बहुत ही कम समय में बनकर तैयार हो जायगी.

सांकेतिक तस्वीर

Easy Snack Idea: कभी-कभी ऐसा लगता है कि आज घर का बना खाना खाने का मन नहीं है, तो क्यों न कुछ और ही खाया जाए. ऐसा होने पर हमारे दिमाग में ऑप्शन तो कई आ जाते हैं पर उन्हें बनाना बड़ा मुश्किल लगता है. फिर लास्ट में कुछ ऐसा होता है कि हम कुछ भी नहीं बनाते हैं और भूखे रह जाते हैं. इसलिए आज लेकर आए हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जिसे बनाना बेहद आसान है और वो चंद मिनटों में बनकर तैयार हो जायगी. यहां पर बात वेज बर्गर की जिसे बनाना भी आसान है, तो आइए जानते है कि इसे कैसे बनाते हैं. इसे बनाने के लिए आपको एक बन, एक खीरा, एक टमाटर, छोटी बंधगोभी, पनीर स्लाइस, टोमैटो सॉस, हरे धनिये की चटनी, चाट मसाला, अमचूर पाउडर, धनिया पाउडर, मटर के दाने, ब्रेड, तेल, अदरक और जीरा पाउडर के साथ थोड़े से नमक की जरूरत पड़ेगी. 

ऐसे बनाएं वेज बर्गर
वेज बर्गर बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबाल लें और उसे बढ़िया से मैश कर लें. इसके साथ अदरक का पेस्ट, हरी मिर्च, नमक, अमचूर पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और ब्रेड के किनारे को पीस कर के डालें और सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें. अब एक पैन में तेल गरम करें और इस मैश्ड आलू की टिक्की बनाकर उसे ब्रेड क्रम्बल में लपेट कर तल लें. इसके बाद अपने पसंद की सब्जियों को पतला-पतला काट लें और दूसरी प्लेट में रख लें. 

ऐसे करें फाइनल फिनिशिंग

अब एक बन लीजिए और इसे दोनों ओर से ठीक से सेंक लें और काट कर रख लें. फिर कटे हुए बन के एक तरफ चम्मच से टमैटो सॉस लगा लें फिर उसके ऊपर खीरे की स्लाइस को रखें और उसमें चाट मसाला छिड़क दें. अब आलू की टिक्की रख दें और फिर बंदगोभी का 1 पत्ता रखें, और एक पनीर की स्लाईस रखें. इन सब पर दोबारा से थोडा़ सा चाट मसाला छिड़क दें और फिर से कैबेज का एक पत्ता रख दें. अब इसके ऊपर टमाटर का एक टुकड़ा और थोडा़ सा चाट मसाला डालें. बन के दूसरे पीस को लें और उस पर हरे धनिये की चटनी लगाएं और फिर उसे दूसरे बन पर रख दें. आपका वेज बर्गर तैयार है, एक प्लेट में सॉस के साथ सर्व करें. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news