Explainer: बिना ऑफर्स के कैसे Flipkart और Amazon पर मिलता है डिस्काउंट, आप भी जान लें ये हैक्स
Advertisement
trendingNow11965915

Explainer: बिना ऑफर्स के कैसे Flipkart और Amazon पर मिलता है डिस्काउंट, आप भी जान लें ये हैक्स

Online Shopping Discount: अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग सिर्फ तभी करते हैं जब आपको ऑफर्स मिलते हैं तो इन हैक्स को जानकर आप तगड़ा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं वो भी बिना ऑफर या डील का इन्तजार किए हुए. 

Explainer: बिना ऑफर्स के कैसे Flipkart और Amazon पर मिलता है डिस्काउंट, आप भी जान लें ये हैक्स

Online Shopping Discount: कुछ लोग शॉपिंग के ऑनलाइन माध्यम को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यहां पर वैरायटी काफी ज्यादा है और आपको मार्केट में धक्के खाने की भी जरूरत नहीं पड़ती है लेकिन, शॉपिंग करने से पहले बहुत सारे लोग ऑफर आने का इंतजार करते हैं और जब ऑफर आता है सिर्फ तभी कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं. कोई भी नया ऑफर आने में कुछ समय लगता है ऐसे में अगर आप शॉपिंग का मन बना रहे हैं और आपके पास कोई ऑफर भी नहीं है तो आज हम आपको कुछ हैक्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप बिना डिस्काउंट ऑफर के ही डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल

बहुत सारे लोग जब ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो कई बार कैश ऑन डिलीवरी या फिर डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं लेकिन आप अगर खरीदे गए प्रोडक्ट पर अच्छा डिस्काउंट चाहते हैं तो यकीन मानिए क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट क्रेडिट कार्ड कंपनियों से हाथ मिला लेती हैं और इसी की बोतल प्रोडक्ट्स की खरीद पर अच्छा डिस्काउंट मिल जाता है.

वीकेंड पर कभी ना करें शॉपिंग

बहुत सारे लोगों को लगता है वीकेंड पर ऑनलाइन शॉपिंग करने से उन्हें अच्छा डिस्काउंट मिल जाता है लेकिन इसका बिल्कुल उल्टा है. दरअसल वीकेंड पर सबसे ज्यादा क्राउड वेबसाइट पर एक्टिव रहता है ऐसे में अगर आप शॉपिंग करते हैं तो डिस्काउंट मिलने की संभावना न के बराबर रहती है और डिस्काउंट मिलता भी है तो बहुत कम रहता है. अगर आप प्रोडक्ट की खरीदारी पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट चाहते हैं तो वीक डेज पर शॉपिंग की जगह वर्किंग डेज पर शॉपिंग करें क्योंकि इस दिन काम ही लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं.

फैशन इन्फ्लुएंसर्स को सोशल मीडिया पर करें फॉलो

फैशन इन्फ्लुएंसर्स आमतौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स के साथ साझेदारी कर लेती हैं और उनके प्रोडक्ट्स को प्रमोट करती हैं बदले में कंपनी की तरफ से इन्हें कूपन कोड्स दिए जाते हैं जो यह अपने सब्सक्राइबर्स के साथ शेयर करती रहती हैं और आप इन कूपन कोड्स की मदद से प्रोडक्ट की खरीदारी पर अच्छा खासा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं जिनमें ज्यादातर कपड़े होते हैं. ऐसे में आपको हमेशा इन फैशन इन्फ्लुएंसर्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करके रखना चाहिए.

EMI ऑप्शन पर करें खरीदारी

अगर आप कोई महंगा प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो कोशिश करनी चाहिए की प्रोडक्ट्स को EMIऑप्शन पर खरीदा जाए, दरअसल इससे आपको उसे प्रोडक्ट की खरीदारी पर अच्छा खासा डिस्काउंट मिल जाता है वही कैश पेमेंट करने पर आपको डिस्काउंट नहीं मिलेगा.

Trending news