KBC के इन सवालों का जवाब देकर लोग बने करोड़पति! आजमा कर देखें कितनों के जवाब जानते हैं आप
Advertisement

KBC के इन सवालों का जवाब देकर लोग बने करोड़पति! आजमा कर देखें कितनों के जवाब जानते हैं आप

Kaun Banega Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति शो लोगों को काफी पसंद है. इसका कारण ये है कि इस शो (KBC) के जरिए लोगों का सामान्य ज्ञान बढ़ता है और नई-नई जानकारी मिलती है. 

KBC के इन सवालों का जवाब देकर लोग बने करोड़पति! आजमा कर देखें कितनों के जवाब जानते हैं आप

1 Crore Question In KBC: केबीसी शो एक ऐसा शो है जो लोगों को उनके ज्ञान के बदले उनके सपने पूरे करने के लिए पैसे देता है. इस गेम में भले ही चार लाइफलाइन्स (Lifelines) दी जाती हैं लेकिन जैसे जैसे धनराशि बढ़ती है, सवाल मुश्किल होते चले जाते हैं. कई बार जब घर पर बैठकर लोग सही जवाब देते हैं तो ऐसे खुश हो जाते हैं मानो उन्होंने ही पैसे (Money) जीत लिए हों. 

काफी रोचक है ये गेम

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की होस्टिंग इस गेम को और ज्यादा रोचक बना देती है. अगर आप भी अपनी जानकारी और ज्ञान को टेस्ट करना चाहते हैं तो इन सवालों का जवाब देने की कोशिश कीजिए, जो एक करोड़ रुपयों की धनराशि के लिए पूछे गए थे. पहला सवाल (Questions) है कि अंतरिक्ष यान में चंद्रमा तक जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर कौन था. इस सवाल का सही जवाब है- कछुआ.

एक करोड़ रुपयों के सवाल 

दूसरा सवाल है कि वो कौन सा पर्वत था, जिसपर पहली बार किसी व्यक्ति ने आठ हजार मीटर से ऊपर की चोटी की चढ़ाई की थी. इस सवाल का सही जवाब है- अन्नपूर्णा (Annapurna). तीसरा सवाल जिसे एक करोड़ रुपयों के लिए पूछा गया था वो है कि किस अभिनेत्री ने सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है. इसका जवाब है- रूपा गांगुली (Roopa Ganguly). चौथा सवाल है कि दुनिया के सबसे कम उम्र के चेस ग्रैंड मास्टर कौन बने. इसका जवाब है- अभिमन्यु मिश्रा (Abhimanyu Mishra).

कुछ लोग ही बन पाते हैं करोड़पति

पांचवा सवाल है मुगल शासक बहादुर शाह जफर के दरबार में किस कवि ने 1857 के विद्रोह का व्यक्तिगत विवरण दास्तान-ए-गदर (Dastan-e-Ghadar) लिखा था. इसका जवाब है- जाहिर देहलवी. अगर आप हॉट सीट पर बैठे होते और इन सवालों का सही जवाब दिया होता तो आप भी करोड़पति बन सकते थे. हालांकि कुछ ही लोग गेम के इस पड़ाव तक पहुंच पाते हैं और करोड़पति (Crorepati) बन पाते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news