KBC 14 में हुआ ये बड़ा बदलाव, 7.5 करोड़ के सवाल पर फिसले तो मिलेगा ये फायदा!
Advertisement

KBC 14 में हुआ ये बड़ा बदलाव, 7.5 करोड़ के सवाल पर फिसले तो मिलेगा ये फायदा!

KBC 14 New Rule: अब तक कोई कंटेस्टेंट 7.5 करोड़ के सवाल का गलत जवाब देता था तो उसे बड़ा नुकसान झेलना पड़ता था लेकिन इस बार शो में बड़ा बदलाव किया गया है जिससे अगर कोई खिलाड़ी 7.5 करोड़ के सवाल पर फिसलता है तो उसे नुकसान नहीं होगा. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Kaun Banega Crorepati 14: कौन बनेगा करोड़पति को अगर इंडियन टेलीविजन का सबसे लंबा चलने वाला रियलिटी गेम शो कहें तो कुछ गलत ना होगा. साल 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी और अब 22 सालों से लगातार ये शो दर्शकों का ना सिर्फ ज्ञान बढ़ा रहा है बल्कि उनके सपनों को भी साकार करने में अहम भूमिका निभा रहा है.वहीं अब कौन बनेगा करोड़पति (kaun Banega Crorepati) का भी ऐलान कर दिया गया है जल्द ही इसका आगाज होने जा रहा है. इसका प्रोमो भी शेयर कर दिया गया है लेकिन इस बार एक बड़ी सौगात इस खेल के खिलाड़ियों को मिलने वाली है. चलिए बताते है आपको.

KBC 14 में हुए बदलाव
कौन बनेगा करोड़पति एक क्विज गेम शो है जिसमें एक-एक कर सवाल पूछे जाते हैं. चार विकल्पों में से सही को चुनना होता. मदद के लिए तीन-तीन लाइफ लाइन भी है और अगर लाइफ लाइन खत्म हो जाए और किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर संदेह हो तो आप क्विट भी कर सकते हैं. लेकिन का आखिरी प्रश्न 7.5 करोड़ के लिए पूछा जाता है. पहले जो इस सवाल का जवाब सही नहीं दे पाता उसके हिस्से सिर्फ 3.5 लाख रुपए ही आते थे लेकिन अब इस नियम को बदलते हुए खेलने वाले को एक सौगात दी गई है. एक प्रोमो शेयर कर बताया गया है कि अब क्या बदलाव किया गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

तो सुना आपने आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं लिहाजा इस बार कौन बनेगा करोड़पति के पड़ाव में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. वो बदलाव यही है कि शो में अब 75 लाख का पड़ाव जोड़ा गया है. यानि अब खेल को आगे तक ले जाने वाले कंटेस्टेंट को बड़ा फायदा मिलेगा और इतनी मेहनत करने के बाद अब उन्हें खाली हाथ या कम रकम के साथ घर नहीं लौटना पड़ेगा. बल्कि वो कम से कम 75 लाख रुपये घर ले जा पाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news