Advertisement
trendingPhotos1296703
photoDetails1hindi

Independence Day 2022: कोई मनमोहन सिंह कोई इंदिरा गांधी बन छाया, सिल्वर स्क्रीन पर इन अभिनेताओं ने निभाए राजनेताओं के किरदार

Bollywood Movies Based on Independence Day: एक एक्टर का काम होता है किसी भी किरदार को जीवंत कर पर्दे पर उतारना. काल्पनिक किरदारों को फिर भी कलाकार अपने अंदाज से पेश कर सकता है लेकिन असल जिंदगी में किसी के जीवन को दर्शाना काफी मुश्किल होता है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम आपको उन कलाकारों से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर देश के सर्वोच्च राजनेताओं के किरदार को निभाया.

1/6

Paresh Rawal (Sardar Vallabhbhai Patel): साल 1994 में रिलीज हुई थी सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन पर आधारित फिल्म सरदार. जिसमें टाइटल रोल निभाया था परेश रावल ने. 28 साल पहले बनी इस फिल्म को केतन मेहता ने डायरेक्ट किया था. सरदार को राष्ट्रीय एकता पर आधारित बेस्ट फिल्म का पुरस्कार भी मिला था. आज भी इस फिल्म को परेश रावल के करियर की सबसे अहम फिल्म बताया जाता है.  

2/6

Anupam Kher (Manmohan Singh): द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का काफी मुश्किल किरदार निभाया था. इसके लिए अनुपम खेर ने उनके बोलने, चलने, उठने, बैठने का अंदाज हुबहू कॉपी किया था. 2019 में रिलीज इस फिल्म ने खूब सुर्खिया बटोरी थी. जिसमें अक्षय खन्ना भी काफी अहम किरदार में नजर आए थे.

3/6

Lara Dutta (Indira Gandhi): पिछले साल रिलीज अक्षय कुमार की बेल बॉटम एक रीयल इंसीडेंट पर आधारित है. 1980 में हुए एक विमान हाईजैक के हादसे पर आधारित बेलबॉटम में लारा दत्ता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में दिखी थीं. फिल्म प्रमोशन के दौरान उनके कैरेक्टर को छिपाकर रखा गया था और रिलीज के बाद जब लारा दत्ता को लोगों ने इस रोल में देखा तो उन्हें यकीन ही नहीं आया था.   

4/6

Kangana Ranaut (Jayalalitha): कंगना रनौत की थलाइवी उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म रही है. जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री रहीं जय ललिता का लाजवाब किरदार निभाया था. उनकी असली कहानी पर्दे पर दिखाने वालीं कंगना को इस रोल में खूब सराहा गया.  

5/6

Katrina Kaif (Sonia Gandhi) : कैटरीना कैफ ने रणबीर कपूर, अर्जुन रामपाल, अजय देवगन, नाना पाटेकर और मनोज बाजपेयी जैसे कलाकारों के साथ राजनीति फिल्म में काम किया था. कहा जाता है कि इस फिल्म में उनका किरदार सोनिया गांधी से प्रेरित था. 

6/6

Vivek Oberoi (Narendra Modi): यूं तो विवेक ओबरॉय बड़े पर्दे पर अब ज्यादा सक्रिय नहीं हैं लेकिन 2019 में रिलीज पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म में उन्होंने टाइटल रोल निभाया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली लेकिन उन्हें इस रोल में देखना काफी दिलचस्प था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़