न धर्मेंद्र न जितेंद्र... इस साउथ एक्टर को अपना दामाद बनाना चाहती थीं हेमा मालिनी की मां; 5 साल पहले कह गए दुनिया को अलविदा
Advertisement
trendingNow12354036

न धर्मेंद्र न जितेंद्र... इस साउथ एक्टर को अपना दामाद बनाना चाहती थीं हेमा मालिनी की मां; 5 साल पहले कह गए दुनिया को अलविदा

Hema Malini Mother: अपने दौर की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हेमा मालिनी ने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी, जो पहले से शादीशुदा थे. दोनों ने अपना धर्म बदलकर शादी की थी, लेकिन धर्मेंद्र से पहले उनकी शादी जितेंद्र से होने वाली थी. हालांकि, 'ड्रीम गर्ल' की मां इन दोनों में से किसी को भी अपना दामाद नहीं बनाना चाहती थीं.

Hema Malini Mother Jaya

Hema Malini Mother Jaya: 70 से 80 के दशक में हिंदी सिनेमा के साथ साथ फैंस के दिलों पर राज करने वालीं हेमा मालिनी, जिनको 'ड्रीम गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है. हेमा मालिनी ने अपने लंबे करियर में 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने अपने दौर से सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. आज भी एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा के साथ साथ राजनीति की दुनिया में भी सक्रिय हैं. 

हेमा मालिनी फिल्मों के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं. उन्होंने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी, जो पहले से शादीशुदा थे. दोनों ने अपना धर्म बदलकर शादी की थी, लेकिन धर्मेंद्र से पहले उनकी शादी जितेंद्र से होने वाली थी. हालांकि, 'ड्रीम गर्ल' की मां इन दोनों में से किसी को भी अपना दामाद नहीं बनाना चाहती थीं. बताया जाता है कि धर्मेंद्र से शादी के लिए हेमा अपने घरवालों तक से लड़ गई थीं. 

fallback

धर्मेंद्र को नापसंद करती थीं हेमा की मां

हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती और पिता धर्मेंद्र को अपना दामाद नहीं बनाना चाहते थे. हेमा की मां उन्हें नापसंद करती थीं. दरअसल, एक्ट्रेस की मां उनकी शादी साउथ में ही करवाना चाहती थी और धर्मेंद्र पंजाबी थे और ऊपर से पहले से शादीशुदा और पिता बन चुके थे. इसलिए वे उनको पसंद नहीं किया करती थी. एक बार जब हेमा के घरवाले चुपके से उनकी शादी चेन्नई में करवा रहे थे तब धर्मेंद्र को इसकी खबर मिलते ही वे वहां पहुंच गए थे. 

इस साउथ एक्टर को बनाना चाहती थीं दामाद

हालांकि, हेमा की मां जया ने उनके लिए एक लड़का भी पसंद कर रखा था, जो एक साउथ इंडस्ट्री का जाना-माना एक्टर था. उनका नाम था गिरीश कर्नाड. वे गिरीश के साथ हेमा की शादी करवाना चाहती थीं और उनको अपना दामाद बनाना चाहती थीं. हेमा मालिनी के माता-पिता को धर्मेंद्र के साथ उनका रिश्ता मंजूर नहीं था. इसलिए उन्होंने चुपके से ड्रीम गर्ल की शादी उस दौर के बड़े स्टार जितेंद्र से करवाने की सोची. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था. 

मां बनने के बाद दीपिका लेंगी काम से ब्रेक! ठुकराई इंटरनेशनल सीरीज? खुद संभालेंगी बच्चा!

fallback

साउथ इंडियन को दामाद बनाना चाहती थीं मां

दोनों की जोड़ी को फैंस भी काफी पसंद किया करते थे, लेकिन दोनों का रिश्ता मुकम्मल नहीं हो पाया. क्योंकि उनकी शादी में धर्मेंद्र पहुंच गए थे और शादी को रुकवा दिया था. इसके बाद हेमा मालिनी की मां ने उनकी शादी साउथ के इस एक्टर गिरीश कर्नाड के साथ करवानी चाही. हेमा मालिनी की मां जया शुरू से यही चाहती थी कि उनका दामाद कोई साउथ इंडियन ही बने. वो साउथ एक्टर गिरीश कर्नाड को काफी पसंद करती थीं और उनकी फैन थीं. 

परिवार वालों को मानना पड़ा दोनों का रिश्ता

गिरीश कर्नाड एक शानदार एक्टर होने के साथ-साथ फेमस प्लेराइटर और डायरेक्टर भी थे. जया चक्रवर्ती ने हेमा मालिनी और गिरीश कर्नाड को साथ लाने के लिए बेटी पर उनके साथ काम करने का दबाव तक डाला था. दोनों साल 1979 में फिल्म ‘रत्नादीप’ में साथ नजर आए. लेकिन, जया अपने प्लान में सफल नहीं हो पाईं क्योंकि हेमा मालिनी धर्मेंद्र से प्यार किया करती थीं. इसके बाद एक्ट्रेस के घरवालों को अंत में हार मानकर हेमा मालिनी की शादी धर्मेंद्र से करवानी ही पड़ी'. 

fallback

5 साल पहले दुनिया को अलविदा कह गए गिरीश

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी कर ली थी. एक्टर ने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही शादी की थी, जिसके लिए दोनों को अपना धर्म बदलना पड़ा था. दोनों की पहली मुलाकात साल 1970 में हुई थी. तब दोनों फिल्म ‘तुम हसीं मैं जवां’ की शूटिंग कर रहे थे. वहीं, एक्टर गिरीश कर्नाड का साल 2019 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. 

Trending news