जब Raj Kapoor से नाराज होकर इस मशहूर एक्ट्रेस ने खाई आर के स्टूडियो में कदम ना रखने की कसम!
Advertisement

जब Raj Kapoor से नाराज होकर इस मशहूर एक्ट्रेस ने खाई आर के स्टूडियो में कदम ना रखने की कसम!

Raj Kapoor and Nargis: राज कपूर हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम हैं जिन्हें बॉलीवुड का शो मैन कहा जाता है. इन्होंने हिंदी सिनेमा को बेहतरीन फिल्में दीं और इसी के साथ उन्हें दी नई ऊंचाईयां भी. हर कोई उस दौर में राज कपूर संग काम करने के लिए मरता था लेकिन उस वक्त एक एक्ट्रेस ने उनसे नाराज होकर आर के स्टूडियो में कभी भी कदम ना रखने की कसम खा ली थी. 

राज कपूर (फोटो - सोशल मीडिया)

Raj kapoor and Nargis Photos: राज कपूर यानि हिंदी सिनेमा के शो मैन जिन्होंने अपने दौर के सिनेमा को ऐसी ऊंचाईयों तक पहुंचाया जिसके बाद बॉलीवुड को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. बेहतरीन फिल्मों में अदाकारी की और सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का निर्देशन किया. राज कपूर (Raj Kapoor) अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे. वो शादीशुदा थे और उनकी शादी कृष्णा राज (Krishna Raj) से हुई थी जिनका सिनेमा से कोई लेना देना नहीं था लेकिन राज कपूर का नाम उस वक्त अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस संग उनका नाम खूब जुड़ा. उनके इश्क के चर्चे उस वक्त हर किसी की जुबां पर थे और आज भी राज कपूर का जिक्र आते ही नरगिस की बात भी जरूर होती है.   

राज कपूर से शादी करना चाहती थीं नरगिस
राज कपूर और नरगिस ने साथ में कई फिल्में की और इसी वजह से दोनों के बीत नजदीकियां बढ़ गईं दोनं एक दूसरे के प्यार की गिरफ्त में आ गए लेकिन राज कपूर की शादी किसी और से हो गई और देखते ही देखते वो पिता भी बन गए. लेकिन नरगिस को फिर भी लगता था कि राज कपूर उनसे शादी करेंगे. लेकिन राज कपूर ने ये साफ कर दिया था कि वो अपनी पत्नी को कभी नहीं छोड़ेंगे. कहा जाता है कि अभिनेता के इस जवाब ने नरगिस को पूरी तरह तोड दिया था और वो राज साहब से इतना नाराज हुई कि एक कसम खा ली थी. जिसे उन्होंने 24 सालों तक निभाया. 

fallback

24 साल बाद रखा था आर के स्टूडियो में कदम
कहा जाता है कि राज कपूर से ऐसी बात सुनने के बाद नरगिस उनसे इतनी नाराज हुईं कि उन्होंने आर के स्टूडियो में कभी भी कदम ना रखने की कसम खा ली थी. इस कसम को उन्होंने 24 सालों तक निभाया और जब राज कपूर ने बेटे ऋषि कपूर की शादी की उस वक्त वो आर के स्टूडियो में पहुंची थीं वो भी अपने पूरे परिवार के साथ. उन्होंने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.   

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं 
   
 
  

Trending news