शादीशुदा एक्टर संग अफेयर, कहलाईं ‘होम ब्रेकर’; बेटे को जन्म देने के बाद हुई मौत; कम उम्र में छोड़ दी दुनिया
Advertisement
trendingNow11919628

शादीशुदा एक्टर संग अफेयर, कहलाईं ‘होम ब्रेकर’; बेटे को जन्म देने के बाद हुई मौत; कम उम्र में छोड़ दी दुनिया

Smita Patil Birth Anniversary: स्मिता पाटिल ने कम उम्र में ही एक्टिंग में कदम रख दिया था और कम्र उम्र में ही बड़ा नाम कमाकर वो दुनिया को भी अलविदा कह गईं.

शादीशुदा एक्टर संग अफेयर, कहलाईं ‘होम ब्रेकर’; बेटे को जन्म देने के बाद हुई मौत; कम उम्र में छोड़ दी दुनिया

Smita Patil Life Story: अगर हिंदी सिनेमा में उन एक्ट्रेस की बात हो जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए नारीवादी मुद्दों को उठाया तो उनमें स्मिता पाटिल (Smita Patil) का नाम जरूर शामिल होगा. नारी को एक सशक्त और मजबूत किरदार में दिखाने का श्रेय स्मिता पाटिल को ही जाता है जिन्होंने महिला को पर्दे पर अबला नहीं बल्कि सबला बनकर दिखाया और ना जाने कितनी ही औरतों को प्रेरणा भी थी. लेकिन बात करें करियर से इतर पर्सनल लाइफ की स्मिता पाटिल (Smita Patil) की निजी जिंदगी काफी उथल पुथल रही. शादीशुदा एक्टर से प्यार, लिव इन रिलेशन, शादी और फिर एक हादसे जिसने कम उम्र में एक बेहतरीन अदाकार को दुनिया से छीन लिया. 

राज बब्बर से हुआ था प्यार
स्मिता पाटिल को राज बब्बर से प्यार हुआ और जब ये रिश्ता पनप रहा था तो उस वक्त राज बब्बर ना सिर्फ शादीशुदा था बल्कि दो बच्चों के पिता भी बन चुके थे. ये सब जानते हुए भी दोनों एक दूसरे के करीब आए. कहा जाता है कि उस वक्त राज बब्बर भी स्मिता के प्यार में इस कदर दीवाने थे कि परिवार को छोड़ एक्ट्रेस संग लिव इन में रहने लगे थे. कुछ समय के बाद दोनों ने किसी बात की परवाह ना करते हुए शादी कर ली और राज बब्बर ने पहली पत्नी नादिरा और बच्चों को उन्हीं के हाल पर छोड़ दिया. 

fallback

स्मिता पर लगा होम ब्रेकर का आरोप
होम ब्रेकर मतलब घर तोड़ने वाली. पर्दे पर जहां स्मिता काफी दृढ़ और मजबूर महिला किरदार निभा रही थीं वहीं असल जिंदगी में वो राज बब्बर से शादी कर लोगों की नजरों में कुछ और ही बन गईं. उस दौर में उन्हें घर तोड़ने वाली तक कह दिया गया. लेकिन राज बब्बर संग स्मिता का साथ ज्यादा ना टिक सका. एक हादसे ने कई जिंदगियां रातों रात बदल दी. स्मिता मां बनने वाली थीं और ये बेहद ही खूबसूरत पल था दोनों की जिंदगी में लेकिन डिलीवरी के बाद स्मिता पाटिल को हुआ इंफेक्शन ठीक होने का नाम ही नहीं ले रहा था ये इतना खतरनाक हुआ कि इसने स्मिता पाटिल की जान ही ले ली. प्रतीक के जन्म के कुछ दिन बाद स्मिता पाटिल चल बसीं.  
    

Trending news