शोले के गब्बर को थी एक खास चीज की लत, ना मिले तो खो देते थे आपा; फिल्म के सेट पर कर दी थी ऐसी हरकत!
Advertisement

शोले के गब्बर को थी एक खास चीज की लत, ना मिले तो खो देते थे आपा; फिल्म के सेट पर कर दी थी ऐसी हरकत!

Amjad Khan Sholay: लत बुरी चीज है फिर चाहे वो नशे की हो या फिर किसी और चीज की. कहते हैं ऐसी ही एक लत का शिकार थे शोले में डाकू गब्बर बने अमजद खान. जिससे जुड़ा एक खास किस्सा हर कोई चाव से पढ़ता है.

शोले के गब्बर को थी एक खास चीज की लत, ना मिले तो खो देते थे आपा; फिल्म के सेट पर कर दी थी ऐसी हरकत!

Sholay Movie Facts: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) स्टारर शोले (Sholay) हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही है. रमेश सिप्पी ने इंडस्ट्री को सुपरहिट फिल्म ही नहीं दी बल्कि इस फिल्म से कुछ स्टार्स भी दिए. उन्हीं में से एक थे अमजद खान (Amjad Khan), जिन्होंने शोले में गब्बर डाकू का किरदार निभाकर ऐसा फेम पाया जिसके आगे अमिताभ-धर्मेंद्र भी फीके पड़ गए थे. लेकिन आज हम अमजद खान के करियर (Amjad Khan Career) की बात नहीं कर रहे बल्कि बात होगी उनकी एक ऐसी लत की जिसे वो आदी थी. 

चाय के शौकीन थे अमजद खान
अभिनेता अमजद खान चाय के शौकीन थे. उन्हें चाय कितनी पसंद थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो एक दिन में 30-35 कप चाय पी जाते थे. चाय के बिना ना तो उनका दिन ढलता और ना ही सुबह होती. लिहाजा फिल्म के सेट पर उनकी चाय का इंतजाम जरूर रहता था लेकिन शोले के सेट पर एक दिन उन्हें चाय ही नहीं मिली. 

fallback

चाय ना मिलने से वो परेशान हो गए. तब उनका दिमाग ही नहीं चल रहा था. चाय ना मिलने का कारण था सेट पर दूध का ना होना. जब ये बात अमजद खान को पता चली तो वो काफी नाराज हुए लेकिन अगले दिन उन्होंने जो किया उसे देख हर कोई दंग रह गया. रिपोर्ट्स की माने तो अगले दिन अमजद खान अपने खर्चे पर 2 भैंस लेकर सेट पर पहुंच गए ताकि सेट पर कभी दूध खत्म ही ना हो और उनकी इस हरकते ने सभी को हैरान कर दिया था. 

130 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
कहा जाता है कि अमजद खान ने लगभग 130 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया. इस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार भी निभाए लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान मिली शोले के गब्बर के रूप में. इस किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में स्टेबल कर दिया.

Trending news