नवाबी इश्क देख फिदा हो गई थीं शर्मिला टैगोर, हर फर्क को नजरअंदाज कर दोनों ने प्यार के लिए लड़ी थी जंग
Advertisement

नवाबी इश्क देख फिदा हो गई थीं शर्मिला टैगोर, हर फर्क को नजरअंदाज कर दोनों ने प्यार के लिए लड़ी थी जंग

Actress Married to Cricketer: शर्मिला टैगोर ने कई एक्ट्रेस संग स्क्रीन शेयर की और उनकी जोड़ी कई एक्टर्स के साथ खूब जमी लेकिन उनका दिल आया क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी पर.

नवाबी इश्क देख फिदा हो गई थीं शर्मिला टैगोर, हर फर्क को नजरअंदाज कर दोनों ने प्यार के लिए लड़ी थी जंग

Sara Ali Khan and Mansoor Ali Khan: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर जिनकी स्क्रीन पर जोड़ी राजेश खन्ना से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ खूब जमी लेकिन ये तो थी रील लाइफ की बात रीयल लाइफ में तो शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) को एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर भाए. जी हां...अपने वक्त के मशहूर भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी ही वो शख्सियत थे जिनके लिए शर्मिला का दिल धड़का. 

कॉमन दोस्त के जरिए हुई थी मुलाकात
ये 60 के दशक का दौर था जब शर्मिला टैगोर ने इंडस्ट्री में कदम रख लिया था और वो काफी पॉपुलर भी हो गई थीं. तो वहीं मंसूर क्रिकेट में खूब रंग जमा रहे थे. दोनों की पहली मुलाकात किसी कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई बताई जाती है. कहा जाता है कि पहली ही नजर में मंसूर शर्मिला पर फिदा हो गए थे. साथ ही वो ये भी समझ गए थे कि वो उन्हीं से शादी करना चाहेंगे. कुछ समय के बाद उन्होंने शर्मिला को प्रपोज किया लेकिन वो नहीं मानी. कहा जाता है कि 4 सालों तक मंसूर अली खान उन्हें मनाते रहे तब जाकर शर्मिला टैगोर ने हां कही थी. 

fallback

शादी के लिए शर्मिला ने बदला था धर्म
आखिरकार परिवार को दोनों ने बड़ी मुश्किल से मनाया लेकिन उस दौर में इनकी शादी होना इतना आसान नहीं था. दरअसल, मंसूर मुस्लिम थे और शर्मिला हिंदू. ऐसे में समाज को उनका रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था. हाल ही में शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उस वक्त उन्हें मंसूर से शादी करने के लिए धमकी तक मिली. लोगों ने कहा था कि ये शादी हुई तो गोलियां बोलेगी. इतना ही नहीं जिस वेन्यू को शादी के लिए बुक किया गया था उन्होंने इनकी बुकिंग शादी से ऐन पहले कैंसल कर दी थी. इसी डर से कि कहीं इस शादी में कुछ गड़बड़ ना हो. लिहाजा आनन फानन में किसी दोस्त के घर पर जो काफी बड़ा था वहीं पर मंसूर और शर्मिला की शादी हुई थी. 
   
  

Trending news