स्टारडम छोड़ते ही एक हादसे ने बर्बाद कर दी थी 'रोजा एक्टर' की जिंदगी, बाद में बना 3300 करोड़ का बिजनेस टाइकून!
Advertisement
trendingNow11791880

स्टारडम छोड़ते ही एक हादसे ने बर्बाद कर दी थी 'रोजा एक्टर' की जिंदगी, बाद में बना 3300 करोड़ का बिजनेस टाइकून!

Roja Film के हीरो अरविंद स्वामी इन दिनों लाइमलाइट में छाए हुए हैं. जिसके पीछे की वजह अरविंद का एक्सीडेंट और पैरालाइज्ड होना है. लेकिन क्या आपको पता है 3300 करोड़ का बिजनेस खड़ा करने से पहले अरविंद एक्टर या बिजनेस टाइकून नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहते थे.

अरविंद स्वामी

Behind The Scene: 'रोजा' (Roja Film) फिल्म से तहलका मचाने वाले एक्टर अरविंद स्वामी इन दिनों फिर से लाइमलाइट में हैं. अरविंद स्वामी (Arvind Swamy) ने महज 30 साल की उम्र में स्टारडम को लात मारी और बिजनेस टाइकून बन गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरविंद की कुल संपत्ति करीबन 3300 करोड़ है. लेकिन क्या आपको पता है अरविंद एक्टर नहीं बल्कि कोई और प्रोफेशन सिलेक्ट करना चाहते थे. लेकिन इंडस्ट्री में आए और करियर की पीक पर ऐसे हादसे का शिकार हो गए कि उसने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी. लेकिन अब वो फिर से एक्टिव हैं.

 

 

साउथ और बॉलीवुड में किया काम
53 साल के अरविंद स्वामी ने ना केवल साउथ बल्कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. जिसमें सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो 'रोजा' और 'बॉम्बे' है. हालांकि स्वामी फिल्मों से आने से पहले डॉक्टर बनना चाहते थे. ये सपना अरविंद ने 10वीं क्लास से देखा था. लेकिन कॉलेज के दौरान पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दी थी. लेकिन लोयोला सोसाइटी में उनका अच्छी तरह से वेलकम नहीं हुआ और उन्हें मंच से नीचे उतार दिया गया था.

 

 

मणिरत्नम ने दिया काम
लेकिन एक विज्ञापन में मणिरत्नम की नजर अरविंद स्वामी पर पड़ी और उन्होंने उन्हें 'थलपथी' फिल्म के लिए साइन कर लिया. इस फिल्म के बाद ही अरविंद 'रोजा' फिल्म में दिखे. धीरे-धीरे सफलता अरविंद का दूसरा नाम बन गई. लेकिन सक्सेस की पीक पर अरविंद ने फिल्मों से ब्रेक लिया और अपने पिता का बिजनेस संभालना शुरू किया. लेकिन एक एक्सीडेंट ने अरविंद को पैरालाइज कर जिया और उन्हें इसे उबरने में कई साल लग गए. हालांकि अरविंद ने हिम्मत नहीं हारी और देखते ही देखते 3300 करोड़ का एंपायर खड़ा कर दिया और फिर से फिल्मों में कमबैक किया. फिलहाल अरविंद एक बार फिर से लाइमलाइट में छाए हुए हैं.

Trending news