सुपरस्टार के घर जन्मीं, चंद फिल्मों का फ्लॉप करियर, आजकल कहां हैं रिंकी खन्ना?
Advertisement
trendingNow12130783

सुपरस्टार के घर जन्मीं, चंद फिल्मों का फ्लॉप करियर, आजकल कहां हैं रिंकी खन्ना?

Kahan Gum Ho Gay Sitare: सुपरस्टार राजेश खन्ना और बेहद सफल एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के घर जन्मी स्टार किड रिंकी खन्ना का करियर बहुत ही छोटा रहा. अपने इस छोटे से करियर में रिंकी को चंद फिल्में करने को मिली और सभी की सभी फ्लॉप रहीं.

अपने इस छोटे से करियर में रिंकी खन्ना को चंद फिल्में करने को मिलीं.

Kahan Gum Ho Gay Sitare: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. उनसे पहले दिलीप कुमार, अशोक कुमार और देव आनंद जैसे नाम थे, लेकिन पहली बार बड़े पैमाने पर हिट फिल्में करने वाले राजेश खन्ना ही थे. राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म 'बॉबी' से तहलका मचा दिया था. राजेश खन्ना की दोनों बेटियां- ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) उनके और पत्नी डिंपल कपाड़िया के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्म इंडस्ट्री में आईं. हालांकि, किसी को भी उस तरह की सफलता नहीं मिली, जिसकी उन्हें उम्मीद थी. जहां एक तरफ ट्विंकल खन्ना ने कुछ हिट फिल्में दी और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ शादी कर सेट हो गईं. वहीं, दूसरी बेटी रिंकी खन्ना का करियर चंद फिल्मों का रहा और एक भी सफलता नहीं मिल पाई.

बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलने के बाद रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) अचानक गुम हो गईं. तो चलिए आइए नजर डालते हैं रिंकी खन्ना के करियर पर और जानते है कि इन दिनों वह कहां हैं और क्या कर रही हैं?  

पूरा फिल्म करियर रहा फ्लॉप
रिंकी खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में राज कौशल की फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से की थी. फिल्म की यूएसपी यह थी कि कलाकारों और क्रू का हर सदस्य (निर्देशक और सितारों से लेकर संगीतकार और यहां तक ​​कि स्पॉट बॉय तक) एक नवोदित कलाकार था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, लेकिन इसका संगीत हिट रहा और रिंकी खन्ना को नोटिस किया गया. इसके बाद वह गोविंदा के साथ 'जिस देश में गंगा रहता है' में नजर आईं, जो फ्लॉप रही. रिंकी ने चार और फिल्मों - 'ये है जलवा', 'प्राण जाए पर शान ना जाए', 'झंकार बीट्स' और 'चमेली' में मुख्य या सपोर्टिंग भूमिकाओं में काम किया. चारों बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. उन्होंने एक तमिल फिल्म भी की, लेकिन वह भी सफल नहीं रही.

2003 में बॉलीवुड छोड़ कर ली शादी
2003 में रिंकी खन्ना ने महज चार साल के करियर के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया. ऐसा उन्होंने लगातार छह फ्लॉप फिल्मों के बाद किया. पूर्व अभिनेत्री ने करोड़पति बिजनेसमैन समीर सरन से शादी की और शादी के बाद यूके चली गईं. रिंकी खन्ना और समीर सरन की दो बेटियां हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Naomika Saran (@naomika14)

यूके में परिवार के साथ रहती हैं रिंकी खन्ना
रिंकी फिलहाल अपने पति और बेटियों के साथ यूके में रहती हैं, लेकिन बहन ट्विंकल और मां डिंपल से मिलने के लिए अक्सर भारत आती रहती हैं. पिछले साल रिंकी खन्ना द्वारा अपनी बेटी के साथ अपनी एक हालिया तस्वीर साझा करने के बाद यह वायरल हो गई थी. इस तस्वीर को देखने के बाद फैन्स भी हैरान रह गए थे कि रिंकी खन्ना का लुक अब कितना ज्यादा बदल चुका है और उन्हें पहचान पाना अब आसान नहीं है. रिंकी खन्ना अब लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं, इसलिए उनका इंस्टाग्राम भी प्राइवेट हैं. लेकिन उनकी बेटी नाओमिका सरन इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं और तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं.

Trending news