शाहरुख खान के साथ काम करने के लिए क्यों लग गए 20 साल, राजकुमार हिरानी ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12026294

शाहरुख खान के साथ काम करने के लिए क्यों लग गए 20 साल, राजकुमार हिरानी ने किया खुलासा

Rajkumar Hirani and Shah Rukh: राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान ने आखिरकार 20 साल बाद 'डंकी' पर साथ काम किया है. कॉमेडी ड्रामा में तापसी पन्नू, विक्की कौशल, अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर भी हैं. 

राजकुमार हिरानी ने शाहरुख खान के साथ काम करने के लिए किया 20 साल का लंबा इंतजार

Rajkumar Hirani and Shah Rukh: राजकुमार हिरानी अपनी पहली फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में शाहरुख खान के साथ काम करना चाहते थे. राजकुमार हिरानी शाहरुख खान को '3 इडियट्स' के लिए भी कास्ट करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. फिल्म निर्माता और अभिनेता आखिरकार 20 साल बाद 'डंकी' के लिए एक साथ आए. राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन और शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' इस सप्ताहा सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और इसे आलोचकों और दर्शकों से सकारात्मक से लेकर मिली-जुली समीक्षाएं मिली हैं. 

फिल्म के रिलीज होने के बाद फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी ने साझा किया है कि उन्होंने वास्तव में 'सर्कस' में शाहरुख के प्रदर्शन को देखने के बाद उनके साथ काम करने का फैसला किया था, जब वह फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में पढ़ रहे थे. साथ ही राजकुमार हिरानी ने यह भी बताया कि शाहरुख खान के साथ काम करने में उन्हें 20 साल क्यों लग गए.

'मुझे 'सर्कस' नाम का टेलीविजन शो देखना याद है'
राजकुमार हिरानी ने बताया, ''मुझे याद है कि मैं एक फिल्म स्कूल में पढ़ता था और किसी भी फिल्म डायरेक्टर के लिए असली संघर्ष यह था कि हम अपनी पहली फिल्म कैसे बनाएंगे. क्या हमें कोई प्रोड्यूसर मिलेगा? क्या कोई अभिनेता आएगा हमारी फिल्म के लिए? इसलिए हमारे पास एक कॉमन रूम था, जहां सभी छात्र एक साथ टेलीविजन देखते थे. मुझे 'सर्कस' नाम का टेलीविजन शो देखना याद है. मुझे कैमरा एंगल सहित वह सीन स्पष्ट रूप से याद है, जहां एक अभिनेता प्रदर्शन कर रहा था और एक मोनोलॉग डिलिवर करता है.''

20 साल लग गए शाहरुख खान के साथ काम करने में
उन्होंने आगे कहा, ''मैं नहीं जानता था कि वह कौन था, लेकिन मुझे उसका परफॉर्मेंस पसंद आया. मैंने खुद से कहा कि स्कूल से निकलने के बाद मैं उनसे संपर्क करूंगा और एक फिल्म बनाऊंगा. मुझे फिल्म संस्थान से स्नातक होने में दो साल लग गए और उस समय तक शाहरुख खान एक बड़े स्टार बन गए थे. इसलिए, मुझे उनके साथ किसी फिल्म में काम करने के लिए 20 साल तक इंतजार करना पड़ा.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

प्रभास की 'सालार' से हो रही है 'डंकी' की टक्कर
फिल्म 'डंकी' में शाहरुख खान के अलावा विक्की कौशल, तापसी पन्नू, अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर जैसे एक्टर भी हैं. 'डंकी' ने अपनी रिलीज के तीन दिनों के भीतर दुनिया भर में 150 करोड़ रुपये और भारत में 75 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रभास और प्रशांत नील की पैन-इंडिया एक्शन फिल्म 'सालार' से टकराई है, जिसने अपने शुरुआती दिन में ही दुनिया भर में 175 करोड़ रुपये की कमाई की.

Trending news