Meena Kumari ने पाकीजा के लिए ली थी महज 1 रुपये फीस, फिल्म रिलीज होने के कुछ दिन बाद हो गई थी ये अनहोनी!
trendingNow11210528

Meena Kumari ने पाकीजा के लिए ली थी महज 1 रुपये फीस, फिल्म रिलीज होने के कुछ दिन बाद हो गई थी ये अनहोनी!

Meena Kumari Pakeezah Movie: मीना कुमारी के करियर की सबसे अभूतपूर्व फिल्म थी पाकीजा और जब ये रिलीज हुई तो इसने कमाल कर दिया. लेकिन रिलीज के कुछ समय बाद ही वो अनहोनी भी हो गई जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Meena Kumari Pakeezah: अगर भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट बनाई जाए तो उस लिस्ट में मीना कुमारी (Meena Kumari) का नाम टॉप पर आएगा. अथाह हसीन ये हसीना हिंदी सिनेमा में ट्रेजडी क्वीन के नाम से जानी गईं...इसके पीछे खास वजह भी थी. मीना कुमार ने असल जिंदगी में तो दर्द झेले ही उन्हें पर्दे पर भी ऐसे किरदार उकेरने का मौका मिल जिनके भीतर ग़म का सागर था. बस जब मीना ने अपने दिल में छिप दर्द को चेहरे और आंखों से बयां किया तो ऐसा लगा मानो मीना एक्टिंग नहीं बल्कि अपनी हकीकत ही जाहिर कर रही हों. 

पाकीजा रही सबसे यादगार फिल्म 

मीना कुमारी ने यूं तो पर्दे पर कई सुपरहिट फिल्में दीं...और उनमे  कई आइकॉनिक किरदार भी निभाए. लेकिन जो कमाल..कमाल अमरोही की पाकीजा ने किया वो बेमिसाल रहा. पाकीजा फिल्म को यूं तो बनाने में सालों लगे लेकिन एक बार जब ये फिल्म पर्दे पर रिलीज हुई तो फिर आज तक उस फिल्म का जिक्र लोगों की जुबां पर कायम है. लेकिन क्या आप जानते हैं इतनी बेहतरीन और शानदार फिल्म के लिए मीना कुमारी ने बतौर फीस महज 1 रुपये लिया था. 

fallback

जी हां...मीना कुमारी के करियर की सबसे अभूतपूर्व फिल्म थी पाकीजा लेकिन जब ये रिलीज हुई तो इसने कमाल कर दिया. कहा जाता है कि दिल को छू लेने और रूह तक उतर जाने वाले इस किरदार को निभाने के लिए मीना कुमारी ने महज 1 रुपये ही चार्ज किया था. 

फिल्म रिलीज के कुछ दिल बाद हो गई थी मीना कुमारी की मौत

ये भी एक अनहोनी ही कहिए जब फिल्म बन रही थी तभी मीना कुमारी दर्द से गुजर रही थीं वो तकलीफ में थीं और अंदर ही अंदर मर रही थीं. लेकिन इस दर्द में भी उन्होंने कमाल की अदाकारी की और हर सीन में जान डाल दी. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो उसके कुछ ही दिल बाद उनकी मौत हो गई. उनके यूं दुनिया से अचानक अलविदा कहने से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कभी ना भरने वाला नुकसान हुआ. 

यह भी पढ़ेंः Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: गोकुलधाम में पड़े दयाबेन के कदम, वापसी पर खिल उठे जेठालाल!

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news