Low Budget Hit Movie: 10 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाई की छप्परफाड़, एक गाने का खूब मचा था शोर
trendingNow11982673

Low Budget Hit Movie: 10 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाई की छप्परफाड़, एक गाने का खूब मचा था शोर

Low Budget Bollywood Superhit Movie हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसे बनाने में 10 करोड़ रूपए ही खर्च हुए लेकिन बदले में मेकर्स की झोली इसने भर दी. फिल्म की चर्चा आज भी खूब होती है.

Low Budget Hit Movie: 10 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाई की छप्परफाड़, एक गाने का खूब मचा था शोर

Peepli Live Budget and Collection: फिल्मों से जब कमाई होती है तो जबरदस्त होती है. लेकिन इन्हें बनाने में भी कम खर्च नहीं आता. वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बनी भी कम बजट में लेकिन उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी छप्परफाड़ कमाई की कि देखने वाले देखते ही रह गए. ऐसी ही एक फिल्म साल 2010 में आई जिसका नाम था पीपली लाइव (Peepli Live). 

पीपली लाइव आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी थी हालांकि फिल्म में वो नहीं थे. लेकिन कुछ दिग्गज कलाकारों ने अपने अभिनय से फिल्म को बेहतरीन बना दिया. फिल्म एक गरीब किसान की कहानी थी जो 13 अगस्त, 2010 को बड़े पर्दे पर आई और देखते ही देखते छा गई. इस फिल्म की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसे 83वें ऑस्कर के लिए भी चुना गया था. भले ही ये जीत नहीं सकी लेकिन ऑस्कर के नॉमिनेशन में आकर फिल्म ने खूब वाहवाही लूटी.

fallback

फिल्म तो हिट थी ही लेकिन उससे भी ज्यादा पॉपुलर रहा फिल्म का एक गाना. सखी सईयां तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाय जात है....ये गाना उस वक्त हर किसी की जुबां पर खूब चढ़ा. वहीं आज भी ये गाना खूब प्रांसगिक है. 
 
मामूली बजट में की बंपर कमाई
अब बात फिल्म की लागत की. गांव और गरीब किसान की हालत पर बनी इस फिल्म को बेहद कम बजट में ही तैयार कर लिया गया था. सारा बजट मिलाकर देखें तो फिल्म सिर्फ 10 करोड़ में बनकर रिलीज के लिए तैयार थी. इसकी कहानी दमदार थी लिहाजा हिट होने का अंदेशा हर किसी को था लेकिन इस फिल्म से सोच से परे बिजनेस कर हर किसी को शॉक्ड कर दिया. वहीं फिल्म ने वाहवाही लूटी सो अलग. 13 साल पहले रिलीज इस फिल्म ने उस वक्त 46 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था.    

 

Trending news