Longest Kiss: सालों पहले हुआ था बॉलीवुड का सबसे लंबा किसिंग सीन, एक्ट्रेस हो गई थीं बेकाबू और..
Advertisement
trendingNow11528422

Longest Kiss: सालों पहले हुआ था बॉलीवुड का सबसे लंबा किसिंग सीन, एक्ट्रेस हो गई थीं बेकाबू और..

Kissing Scenes: बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में किसिंग सीन्स होते हैं लेकिन आपको ये बात जानकर जोर का झटका लग सकता है कि अब तक का सबसे लंबा किसिंग सीन 1933 में शूट किया गया था. 

Longest Kiss: सालों पहले हुआ था बॉलीवुड का सबसे लंबा किसिंग सीन, एक्ट्रेस हो गई थीं बेकाबू और..

Bollywood Movies: कई लोगों को इस बात की गलतफहमी होगी कि किसिंग सीन्स शूट करने का चलन आज के दौर में शुरू हुआ है. लेकिन सिनेमा (Cinema) जगत ने इस तरह के सीन्स को काफी पहले से ही शूट करना शुरू कर दिया था. ऐसा ही एक जबरदस्त किसिंग सीन पिछले दौर में सनसनी मचा चुका है.  

89 साल पहले हुआ था शूट

हम बात कर रहे हैं 89 साल पुरानी फिल्म 'कर्मा' की जो 1933 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में देविका रानी और हिमांशु राय मुख्य भूमिका में थे. बॉलीवुड की ये पहली फिल्म थी जिसमें लिपलॉक सीन (Liplock Scene) को शूट किया गया था और ये अब तक का सबसे लंबा किसिंग सीन था. इसे सॉन्ग ऑफ द सर्पेंट के नाम से भी जाना जाता है.

सीन में पूरी तरह से खो गई थीं एक्ट्रेस

बताया जाता है कि इस किसिंग सीन को 4 मिनट तक शूट किया गया था. द लॉन्गेस्ट किस की लेखिका बताती हैं कि उस समय एक्टर और एक्ट्रेस की शादी हुई थी, जिसकी वजह से सीन (Movie) को परफॉर्म करते वक्त दोनों ज्यादा ही भावुक हो गए थे. उस दौर में अंग्रेजों का राज था और यही वजह है कि किसिंग सीन्स होना कोई बड़ी बात नहीं थी क्योंकि ज्यादातर मूवीज वेस्टर्न दर्शकों के लिए बनाई जाती थीं. 

बॉलीवुड की सबसे लंबी किस

मूवी में किसिंग सीन लास्ट में था. दरअसल मूवी में राजकुमार को कोबरा काट लेता है और राजकुमारी उसे जिंदा करने के लिए किस कर लेती है. हालांकि आज के दौर में बड़े पर्दे पर किसिंग सीन्स को देखना कोई बड़ी बात नहीं है. आपको बता दें कि कर्मा मूवी फ्लॉप (Flop) रही थी लेकिन किसिंग सीन के मामले में मानो इसने रिकॉर्ड बना दिया था.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news