KBC 14: 75 लाख के सवाल पर अटकीं कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े इस प्रश्न का उत्तर
Advertisement

KBC 14: 75 लाख के सवाल पर अटकीं कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े इस प्रश्न का उत्तर

Kaun Banega Crorepati 14: कौन बनेगा करोड़पति ज्ञान, बुद्धि और शिक्षा का खेल है जिसे इन तीनों शस्त्रों से ही जीता जा सकता है. हाल ही में शो पर आए कंटेस्टेंट ने अपने ज्ञान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जहां लाखों जीते तो वहीं बेहतरीन खेल का एक नमूना भी पेश किया लेकिन 75 लाख के सवाल पर आकर वो अटक गए. 

फोटो - सोशल मीडिया

KBC 14 Sawaal: एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का नया सीजन लोगों को खूब भा रहा है. हॉट सीट पर बैठकर ज्ञान के बल पर लाखों जीतने का मौका अमिताभ बच्चन दे रहे हैं और खुशकिस्मत इंसान अब तक अच्छी खासी धनराशि शो से जीतकर भी जा चुके हैं. हाल ही में शो में एक कंटेस्टेंट विक्रम खुराना भी पहुंचे जिन्होंने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और मोटी रकम जीतकर शो से निकले. सोमवार को उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका उन्हें मिला था जहां उनका खेल सिर्फ 6 सवालों तक ही चला. इसके बाद समय खत्म हो गया वहीं मंगलवार को उन्हीं के साथ फिर से खेल की शुरुआत हुई और वो एक-एक कर आगे बढ़ते ही चले गए. 

25 लाख के सवाल पर आकर खत्म हुई सारी लाइफलाइन
अपने ज्ञान और बुद्धि के बल पर विक्रांत खेल में आगे बढ़ते जा रहे थे. लेकिन 25 लाख के सवाल पर आकर जब वो अटके तो उन्होंने बिना कोई रिस्क उठाए लाइफलाइन का सहारा लेना ही ठीक समझा और फोन ए फ्रेंड को चुना. जहां से उन्हें सही उत्तर मिला और वो 25 लाख रुपये जीत गए. इसके बाद आया 50 लाख का सवाल. हैरानी ये थी कि बिना किसी लाइफलाइन के ही इस सवाल का जवाब आसानी से विक्रांत ने दे दिया.  

75 लाख के सवाल पर अटका मामला
50 लाख तक खेल को शानदार तरीके से खेलने से बाद 75 लाख के सवाल पर वो अटक गए. ये सवाल अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा था. जो इस तरह था- 

प्रश्न - लाहौर के लिए सबसे पहली सदा-ए-सरहद बस यात्रा के दौरान, श्री अटल बिहारी वाजपेयी किन ज्ञानपीठ विजेता की कविताएं लेकर गए थे? 

इनके चार ऑप्शन कुछ इस तरह थे

A. अली सरदार जाफरी  
B. फिराक गोरखपुरी  
C. शहरयार  
D. सुमित्रानंदन पंत

इस सवाल का सही जवाब A अली सरदार जाफरी था लेकिन विक्रांत ने उससे पहले ही खेल को छोड़ दिया. जिसके बाद वो 50 लाख रुपये जीतकर गए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news