Kartik Aryan: सीधे टकराएंगे अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन; कौन किस पर भारी, सामने आएगी हकीकत सारी
Advertisement
trendingNow11761895

Kartik Aryan: सीधे टकराएंगे अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन; कौन किस पर भारी, सामने आएगी हकीकत सारी

Akshay Kumar: लंबे समय से कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) को अक्षय कुमार का विकल्प बताया जा रहा है. अक्षय को कार्तिक ने भूल भुलैया 2 में रीप्लेस किया. हेरा फेरी 3 (Hera Pheri 3) का विवाद भी लंबे समय तक चला. अब दोनों की फिल्में एक ही दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के लिए तैयार हो रही हैं. तब पता चलेगा कि कौन किस पर भारी पड़ेगा...

 

Kartik Aryan: सीधे टकराएंगे अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन; कौन किस पर भारी, सामने आएगी हकीकत सारी

Kartik Aryan VS Akshay Kumar: पिछले साल भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2) हिट होने के बाद कई मौके आए, जब सोशल मीडिया (Social Media) पर कार्तिक आर्यन और अक्षय कुमार के फैन्स एक-दूसरे से भिड़ गए. दोनों अपने-अपने सितारे को वजनदार बताते रहे. वजह यह थी कि अक्षय कुमार की हिट फिल्म भूल भुलैया की फ्रेंचाइजी में कार्तिक की एंट्री हो गई थी. यही नहीं, भूल भुलैया 2 में कार्तिक को पब्लिक ने पसंद भी कर लिया. जो लोग मान रहे थे कि किसी फिल्म में नया सितारा अक्षय की जगह नहीं ले सकता, वे गलत साबित हो गए. कार्तिक कार्यन का अंदाज देखते हुए शुरू से फिल्म ट्रेड में मान रहे हैं कि वह एक दिन अक्षय कुमार की जगह ले लेंगे.

आमने-सामने का मुकाबला
अब बॉक्सऑफिस (Box Office) पर अक्षय और कार्तिक की टक्कर का सीधा मैदान तय हो गया है. खबर पक्की है कि दोनों सितारों की फिल्में एक ही दिन एक-दूसरे के आमने-सामने रहेंगी. कल शुक्रवार को अक्षय कुमार ने अपनी लोकप्रिय कॉमेडी फ्रेंचाइजी, हाउसफुल की पांचवीं किस्त की घोषणा की. हाउसफुल 5 (Housefull 5). साजिद नाडियाडवाला इसके प्रोड्यूसर और तरुण मनसुखानी डायरेक्टर होंगे. 2010 में साजिद खान (Sajid Khan) के निर्देशन में पहली हाउसफुल आई थी. इसके बाद यह बॉलीवुड की व्यावसायिक रूप से सबसे सफल फ्रेंचाइजी बन गई. खास बात यह कि हाउसफुल 5 अगले साल दिवाली (Diwali Release 2024) के दिन रिलीज हो रही है. मतलब साफ है कि यह उस दिन रिलीज होने वाली कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 3 से टक्कर लेगी.

दिवाली का ट्रेक रिकॉर्ड
उल्लेखनीय है कि इस साल शहजादा के फ्लॉप होने के बाद टी-सीरीज ने कार्तिक आर्यन के साथ भूल भुलैया 3 (Bhool Bhulaiyaa 3) बनाने की घोषणा करते हुए कहा था कि वह फिल्म को 2024 की दिवाली पर रिलीज करेंगे. दोनों फिल्मों का ट्रेक रिकॉर्ड बढ़िया है. इसका मतलब है कि बॉक्स ऑफिस पर दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी. वैसे यह जरूरी नहीं है कि इस टक्कर में एक का नुकसान और दूसरे का फायदा हो. 2012 में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की जब तक है जान की टक्कर अजय देवगन (Ajay Devgn) की सन ऑफ सरदार से हुई थी. इसी तरह 2016 में करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल दिवाली के दौरान अजय देवगन की शिवाय के सामने थी. ये सभी फिल्में चलीं.

दोनों की आने वाली फिल्में
हर कोई चाहेगा कि अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन, दोनों की फिल्में दिवाली पर चलें. लेकिन इतना जरूर है कि इस टक्कर में दोनों का स्टार पावर सबकी समझ में आ जाएगा. इसमें कोई संदेह नहीं कि कार्तिक अगर जमे रहे, तो बॉलीवुड में लंबी पारी खेल सकते हैं. इधर अक्षय की कुछ फिल्में फ्लॉप जरूरी हुई हैं, लेकिन उनका स्टारडम बरकरार है. आने वाले दिनों में अक्षय कुमार द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू, बड़े मियां छोटे मियां, हाउसफुल 5 और ओएमजी 2 में नजर आएंगे. जबक कार्तिक और कियारा आडवाणी की सत्यप्रेम की कथा (Satyaprem Ki Katha) में अभी थिएटरों में हैं. इसके बाद कार्तिक निर्देशक कबीर खान की रॉ एजेंट रवींद्र कौशिक पर बायोपिक के साथ-साथ कैप्टन इंडिया और आशिकी 3 में भी नजर आ सकते हैं.

 

Trending news