करियर की लिए Farhan Akhtar ने छोड़ दी थी पढ़ाई, मां ने घर से निकालने की दी थी धमकी; नेट वर्थ उड़ा देगी होश
Advertisement
trendingNow12050323

करियर की लिए Farhan Akhtar ने छोड़ दी थी पढ़ाई, मां ने घर से निकालने की दी थी धमकी; नेट वर्थ उड़ा देगी होश

Farhan Akhtar Birthday: फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता-निर्देशक फरहान अख्तर 9 जनवरी को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी लाइफ में एक समय भी था जब उन्होंने अपने करियर की पढ़ाई तक छोड़ दी थी और आज उनकी नेट वर्थ किसी को हैरान कर दे. 

करियर की लिए Farhan Akhtar ने छोड़ दी थी पढ़ाई, नेट वर्थ उड़ा देगी होश

Farhan Akhtar Birthday: बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर और फिल्ममेकर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार-कवि जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और उनकी पहली पत्नी हनी ईरानी (Honey Irani) के बेटे हैं. हालांकि, फरहान अख्तर आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में आमिर खान (Aamir Khan), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) की फिल्म ‘दिल चाहता है’ (Dil Chahta Hai) से बतौर निर्देशक की थी. 

खास बात यह थी कि उनकी पहली ही निर्देशित फिल्म ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था. इसके बाद साल 2004 में उन्होंने फिल्म 'लक्ष्य' बनाई. इसके बाद उन्होंने अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रेजुडिस’ के साउंड ट्रैक से डेब्यू दिया. फिल्म के लिए उन्होंने कई गाने लिखे थे. फरहान अब तक 16 फिल्मों में काम चुके हैं. हालांकि, यहां तक पहुंच पाना उनके लिए आसान नहीं था. यहां तक का सफर तय करने के लिए उनको काफी कुछ सहना और छोड़ना पड़ा. फरहान का जन्म 9 जनवरी, 1974 को मुंबई में हुआ था. 

करियर के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई

उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपना करियर शुरू कर दिया था. बताते हैं कि आज वो जो कुछ भी हैं अपनी मां हनी की वजह से हैं. वो हमेशा बचपन में उनसे कहा करती थीं कि अगर वो अपनी जिंदगी में कुछ नहीं कर पाए तो वो उनको घर से निकाल देंगी. बताया जाता है कि फरहान आज भी अपनी मां से बहुत डरते हैं. फरहान ने अपना करियर बनने के लिए पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी. जब उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने की ठानी तब वे ग्रेजुएशन के दूसरे साल में थे, लेकिन उन्होंने पढ़ाई छोड़कर अपने करियर पर फोकस किया और इस मुकाम पर हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं फरहान

उन्होंने रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया, जिसके बैनर तले 'रईस', 'दिल धड़कने दो', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' जैसी फिल्में बनाई, जो जबरदस्त हिट रहीं. वहीं, अगर उनके नेट वर्थ की बात करें तो आज के समय में फरहान अख्तर 148 करोड़ रुपये की . वहीं, अगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा, जिनमें अधूना भबानी, श्रद्धा कपूर, अदिति राव हैदरी के साथ जुड़ चुका है, लेकिन फरहान ने साल 2022 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर (Shibani Dandekar) से शादी कर ली थी.  

Trending news