Actress Death: हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन, शशि कपूर के साथ कर चुकी हैं काम
Advertisement
trendingNow11445768

Actress Death: हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन, शशि कपूर के साथ कर चुकी हैं काम

Shashi Kapoor की को स्टार रह चुकीं इस एक्ट्रेस का, एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. बता दें कि इस कलाकार को हिन्दी के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में भी देखा गया है. आइए जानते हैं कि ये एक्ट्रेस कौन हैं और इन्हें क्या हुआ था..

Actress Death: हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन, शशि कपूर के साथ कर चुकी हैं काम

Daljeet Kaur Demise: पंजाबी सिनेमा को इस खबर से काफी बड़ी क्षति पहुंची है. बता दें कि हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, उन्होंने हिन्दी फिल्मों में तो काम किया ही है लेकिन उससे ज्यादा काम उन्होंने पंजाबी फिल्मों में किया है. फिल्म 'एक और एक ग्यारह' (Ek aur Ek Gyarah) में शशि कपूर (Shashi Kapoor) के साथ काम कर चुकीं इस एक्ट्रेस का नाम दलजीत कौर (Daljeet Kaur) है. दलजीत कौर का 17 नवंबर, 2022 को, एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार भी हो चुका है. आइए जानते हैं कि इन्हें क्या हुआ था और इनकी लाइफ कैसी रही है.. 

हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, यहां हिन्दी और पंजाबी फिल्मों की एक्ट्रेस दलजीत कौर (Daljeet Kaur) की बात हो रही है. दलजीत कौर को काफी समय से कोई मानसिक बीमारी थी और यही उनकी मौत का कारण भी है. बता दें कि साल 1976 से दलजीत ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और उन्होंने 70 पंजाबी फिल्में और 10 से ज्यादा हिन्दी फिल्मों में काम किया है.   

शशि कपूर के साथ कर चुकी हैं काम

हिन्दी फिल्मों की बात करें तो दलजीत शशि कपूर की फिल्म एक और एक ग्यारह में भी काम कर चुकी हैं. पंजाबी फिल्मों में 'Putt Jatta De', 'Mamla Gadbad Hqi', 'Sarpanch' और 'Patola' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. दलजीत कौर ने करियर के बीच में ब्रेक भी लिया था जब उनके पति, 'हर्मिन्दर सिंह देओल' का कार एक्सीडेंट में देहांत हो गया था. फिर 2001 में दलजीत कौर ने कमबैक किया है और उन्हें 2013 में, Singh vs Kaur फिल्म में 'गिप्पी ग्रेवाल' (Gippy Grewal) की मां के रोल में भी देखा जा सकता है. 

बता दें कि एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ दलजीत कौर एक नैशनल लेवल हॉकी और कबड्डी प्लेयर भी रह चुकी हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news