Guess Who: पिता संग दिख रही इस बच्ची ने सरहद पार से आकर बॉलीवुड में कमाया नाम, अब तक 4 बार बन चुकी हैं दुल्हन!
Advertisement
trendingNow11360283

Guess Who: पिता संग दिख रही इस बच्ची ने सरहद पार से आकर बॉलीवुड में कमाया नाम, अब तक 4 बार बन चुकी हैं दुल्हन!

Name The Star: इस तस्वीर में अपने पिता संग नजर आ रही इस बच्ची का रिश्ता भारत से प्रोफेशनली तौर पर रहा लेकिन पहली ही फिल्म से उन्होंने ऐसा नाम कमाया कि सरहद पार से आई इस एक्ट्रेस की चर्चा आज भी खूब होती है. 

फोटो - सोशल मीडिया

Bollywood Celebs Childhood Photos: तस्वीर में जो प्यारी और मासूम सी बच्ची नजर आ रही है वो भारत की नहीं थीं बल्कि सरहद पार से आई थी. 90 के दशक में जब इस एक्ट्रेस को बॉलीवुड में किस्मत आजमाने का एक मौका मिला तो उन्होंने इसे हाथ से जाने नहीं दिया. अपनी पहली ही फिल्म से इन्होंने ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी ये हिंदी सिनेमा में ‘हिना’ के नाम से जानी जाती हैं. जाहिर सी बात है अब आप समझ गए होंगे कि हम किनकी बात कर रहे हैं. जी हां...ये कोई और नहीं बल्कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के अपोजिट नजर आईं हिना यानि जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) है जो अपनी बचपन से ही काफी खूबसूरत थीं.

1991 में किया था बॉलीवुड डेब्यू
जेबा बख्तियार ने 1991 में हिना फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था और फीमेल लीड रोल निभाया था. इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया लिहाजा इसके बाद भी उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन हिना जैसी पहचान उन्हें फिर किसी फिल्म से नहीं मिली. जेबा का संबंध पाकिस्तान से है. वो वहां के बड़े राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता पाकिस्तानी थे तो वहीं मां ब्रिटिश. 

fallback

जेबा ने की 4-4 शादियां
पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार 4-4 बार दुल्हन बन चुकी हैं जिनमें से उनकी 3 शादिया सफल नहीं हुई. पहले उन्होंने सलमान वालियानी तो दूसरी बार जावेद जाफरी से शादी की लेकिन ज्यादा समय तक ये रिश्ता नहीं टिक सका. जावेद जाफरी से तलाक के बाद उन्होंने सिंगर अदनान सामी का हाथ थामा जिनसे उन्हें एक बेटा भी हुआ लेकिन अदनान को तलाक देकर जेबा ने सोहेल खान लेघाड़ी से शादी की. फिलहाल वो पाकिस्तान में हैं और एक्टिंग में ही सक्रिय हैं. आज तीन दशक के बाद जेबा का लुक काफी बदल चुका है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZEBA BAKHTIAR (@zebabakhtiarofficial)

हालांकि आज भी ये हसीना उतनी ही खूबसूरत हैं जितनी 3 दशक पहले थीं. जेबा भले ही पाकिस्तान से हैं लेकिन भारत से भी उनका एक दिली रिश्ता जरूर है.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news