उम्रदराज किरदारों से है इस एक्ट्रेस को परहेज, बोलीं Amitabh Bachchan के लिए हीरो के रोल, हमारे लिए दादी-नानी!
Advertisement
trendingNow11658320

उम्रदराज किरदारों से है इस एक्ट्रेस को परहेज, बोलीं Amitabh Bachchan के लिए हीरो के रोल, हमारे लिए दादी-नानी!

Asha Parekh Interview: अपने दौर की मशहूर अदाकार रहीं आशा पारेख फिलहाल कई सालों से फिल्मों में नजर नहीं आ रही हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड कल्चर को लेकर जो कुछ कहा उससे साफ है कि उनमें नाराजगी आज भी बरकरार है.

उम्रदराज किरदारों से है इस एक्ट्रेस को परहेज, बोलीं Amitabh Bachchan के लिए हीरो के रोल, हमारे लिए दादी-नानी!

Asha Parekh Latest News: अगर 60 और 70 के दशक की बात करें तो एक्ट्रेस आशा पारेश की यादें जिंदा हो जाती हैं. कटी पतंग से लेकर कारवां तक एक से बढ़कर एक किरदार निभाने वालीं इस अभिनेत्री ने खूब काम किया और अपनी पहचान बनाई लेकिन सालों से वो बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं. एक आध रियलिटी शो में नजर आने वालीं आशा पारेख (Asha Parekh) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में उस वजह का खुलासा किया जिसके चलते वो कैमरों और फिल्मों से दूर हैं और उनकी वजह में वाकई दम भी है. 

इस वजह से नहीं कर रहीं फिल्में
एक इंटरव्यू में आशा पारेख ने साफ-साफ लफ्जों में अपने दिल की बात कह डाली. उन्होंने कहा कि आज भी अमिताभ बच्चन को ध्यान में रखकर भूमिकाएं लिखीं जा रही हैं लेकिन हमारे लिए ऐसा नहीं हैं. उन्होंने खुद को ऑफर होने वाले दादी-नानी के किरदारों पर आपत्ति जताई. उनके मुताबिक- ‘हमारे लिए भी रोल लिखे जाने चाहिए जो अहम हों. दादी नानी के रोल में भला किसे दिलचस्पी है’  

fallback

शादी होत ही करियर खत्म-आशा पारेख
इस दौरान आशा पारेख ने ये भी बताया कि जिस दौर में वो एक्ट्रेस थीं उसमे शादी होते ही करियर खत्म ही समझा जाता था. लेकिन आज के दौर में ऐसा नहीं हैं आज शादी ही नहीं मां बनने के बाद भी एक्ट्रेस काम कर रही हैं. 50-55 साल का हीरो 20-22 साल की एक्ट्रेस से इश्क फरमा रही है. तो फिर हम क्यों नहीं कर सकते.   

इन फिल्मों में आईं नजर
बात आशा पारेख के करियर की करें तो 1952 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने करियर का आगाज किया. लेकिन उनका डेब्यू हुआ 1957 में आई फिल्म आशा से. ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. और फिर इसके बाद उन्हें कभी पलटकर देखने की जरूरत महसूस नहीं हुई. 1957 उनका असल करिर करियर शुरू हुआ और 1996 में वो आखिरी बार कैमरों के सामने आईं.   

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी 

Trending news