Amitabh Bachchan ने सेट पर आर्टिस्ट की इस तरह बचाई जान, जादूगर के शूटिंग की है बात
Advertisement

Amitabh Bachchan ने सेट पर आर्टिस्ट की इस तरह बचाई जान, जादूगर के शूटिंग की है बात

Jadugar Shooting: एक किस्सा सामने आया है जब अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जादूगर के सेट पर मौजूद एक आर्टिस्ट की जान बचाई थी. आइए जानते हैं कि महानायक ने क्या किया था.

Amitabh Bachchan ने सेट पर आर्टिस्ट की इस तरह बचाई जान, जादूगर के शूटिंग की है बात

Big B: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता है. आज भी बॉलीवुड का हर बड़ा डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आज भी अमिताभ बच्चन दिन में 16 घंटे काम करते हैं. वह अपने हर कैरेक्टर को पूरी लगन के साथ निभाने के लिए जुट कर प्रैक्टिस भी करते हैं. लेकिन इस बात को बहुत कम जानते हैं कि अभिनेता अमिताभ बच्चन सिर्फ उनके एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपने अच्छे स्वभाव के लिए भी लोग जाने जाते हैं. कभी भी सेट पर शूटिंग करते वक्त किसी को अगर मदद की जरूरत पड़े तो वह तुरंत अपना हाथ आगे बढ़ा देते हैं.  ऐसा यह किस्सा जादूगर के सेट पर हुआ था जब बिग बी ने सेट पर मौजूद एक आर्टिस्ट की जान बचाई थी. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या था.

डिब्बे में बंद रह गई आर्टिस्ट
साल 1989 में एक्टर अमिताभ बच्चन ने फिल्म जादूगर में काम किया था. महानायक की शुरु से आदत है कि वह सेट पर सभी को-स्टार को कंफर्टेबल फील कराते हैं. इस मूवी में उन्होंने एक जादूगर की भूमिका निभाई थी. फिल्म की शूटिंग में जादू दिखाने के लिए एक सीन को शूट किया गया था जिसमें एक छोटी लड़की को डिब्बे में बंद करना था. सीन शूट होने के बाद सभी अगली सीन की शूटिंग में लग गए और उस डिब्बे में बंद आर्टिस्ट के बारे में किसी को भी याद नहीं रहा.

इस तरह बिग बी ने बचाई जान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महानायक अमिताभ बच्चन को अचानक से उस लड़की के बारे में याद आया वह दौड़ते हुए डिब्बे के पास गए. जैसे ही उन्होंने डिब्बा खुलवाया तो देखा कि लड़की बेहोश पड़ी थी. आर्टिस्ट को तुरंत हॉस्पिटल ले पहुंचाया गया और तुरंत इलाज शुरू करवाया गया. इस तरह से बिग बी की समझदारी के कारण लड़की की जान बच पाई.

आगे इन फिल्मों में आएंगे नजर
कुछ दिनों पहले एक्टर अमिताभ बच्चन फिल्म ऊंचाई में नजर आए थे. इसके बाद वो गणपत, घूमर और बटरफ्लाई जैसी फिल्में में भी दिखाई देंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news