Abhay Deol Reveleation: जब एक्टर के सिर चढ़ा ये किरदार, नशे में डूबे रहे पूरा एक साल; हो गया था बुरा हाल!
Advertisement
trendingNow11534331

Abhay Deol Reveleation: जब एक्टर के सिर चढ़ा ये किरदार, नशे में डूबे रहे पूरा एक साल; हो गया था बुरा हाल!

Abhay Deol Dev D: अभय देओल उन बॉलीवुड एक्टर्स में से रहे हैं जो लीक से हटकर फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं. अपने करियर में उन्होंने कई अनूठे किरदार निभाए जिनमें से एक रहा देव डी में निभाया उनका रोल.

फोटो - सोशल मीडिया

Abhay Deol Career: हर एक्टर की जिंदगी में कम से कम एक बार ऐसा किरदार निभाने का मौका जरूर आता जो उनकी जिंदगी पर काफी प्रभाव डालने का माद्दा रखता है. ऐसे में उस किरदार को निभाते हुए खुद की मौलिकता को जिंदा रखना काफी बड़ी चुनौती होती है. इसी चुनौती से अभिनेता अभय देओल भी गुजर चुके हैं. साल 2005 में अभय देओल ने फिल्म सोचा ना था से डेब्यू किया था जिसमें उनका क्यूट रोमांटिक अंदाज लोगों को खूब भाया. इसके बाद आहिस्ता-आहिस्ता, एक चालीस की लास्ट लोकल में भी उनका कुछ मिलता जुलता किरदार था लेकिन 2009 में रिलीज देव डी उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. फिल्म तो गजब थी ही लेकिन उससे भी अजब था उनका रोल जो उन्होंने बखूबी निभाया. इसके लिए अभय की जमकर तारीफ हुई थी. लेकिन ये किरदार एक्टर के ऐसे सिर चढ़ा कि एक साल तक अभिनेता इससे बाहर ही नहीं निकल पाए थे. 

जब रात दिन नशे में धुत रहे अभय 
देव डी फिल्म में अभय देओल ने देव नाम के लड़के का किरदार निभाया. फिल्म मॉर्डन देवदास पर आधारित थी. लिहाजा किरदार कैसा रहा होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. इस रोल ने वाकई अभय को सुपरस्टार बनाया लेकिन इसकी शूटिंग के दौरान ये किरदार अभय देओल को इस तरह प्रभावित कर गया कि वो असल जिंदगी में भी नशे में डूब गए. हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया कि देव डी में काम करने के बाद वो पूरी तरह नशे के आदी हो गए थे. इतना ही नहीं उन्होंने वो सब किया जो फिल्म का कैरेक्टर करता था. रोज पागलों की तरह दारू पीना और सुध-बुध खो देना. 

fallback

खुद को संभाला, एक साल के बाद हुए ठीक
आखिरकार एक साल तक अभय़ देओल इसी तरह देव के किरदार को असल जिंदगी में भी जीते रहे लेकिन जब उन्हें महसूस हुआ कि वो क्या कर रहे हैं तो उन्होंने खुद को संभाला और फिर से अपने करियर को पटरी पर लाना शुरू किया. वो न्यूयॉर्क से भारत लौटे और यहां आकर फिर काम किया.    

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं   

Trending news