हिंदी ही नहीं... इस भोजपुरी फिल्म में भी काम कर चुके हैं अमिताभ बच्चन-हेमा मालिनी; क्या आपने देखी है ये मूवी?
Advertisement
trendingNow12354190

हिंदी ही नहीं... इस भोजपुरी फिल्म में भी काम कर चुके हैं अमिताभ बच्चन-हेमा मालिनी; क्या आपने देखी है ये मूवी?

Bhojpuri Film: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में कई दमदार फिल्मों में काम किया है और कई यादगार रोल अदा किए हैं, लेकिन क्या आपने उनकी भोजपुरी फिल्म देखी है. नहीं, तो चलिए आज आपको उस भोजपुरी फिल्म के बारे में बताते हैं, जिसमें उनके साथ हेमा मालिनी भी नजर आई थीं. 

Anitabh Bachchan Hema Malini Bhojpuri Film

Amitabh Bachchan Hema Malini Bhojpuri Film: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कई दशकों से इंडस्ट्री के साथ साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. कई यादगार किरदार निभाए हैं, जिनको आज भी काफी पसंद किया जाता है. अमिताभ बच्चन आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और फिल्मों और अपने रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. 

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई टॉप अदाकाराओं के साथ काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. इस लिस्ट में उनकी पत्नी जया बच्चन, रेखा और हेमा मालिनी का नाम शामिल है. हालांकि, एक वक्त के बाद रेखा और अमिताभ ने साथ काम करना बंद कर दिया था, लेकिन हेमा और अमिताभ ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन क्या आप जानते हैं ये जोड़ी एक भोजपुरी सिनेमा में भी अपना जादू चला चुकी है. 

fallback

अमिताभ-हेमा की भोजपुरी फिल्म 

जी हां, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा के अलावा भोजपुरी इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं. दोनों की जोड़ी 'गंगा' नाम की भोजपुरी फिल्म में नजर आई थी. इसी फिल्म से दोनों ने अपना भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया था और हेमा मालिनी ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया था. फिल्म में कई भोजपुरी कलाकार नजर आए थे. 

आम्रपाली-निरहुआ के हैं फैन, तो देखिए उनकी ये पांच सुपरहटि फिल्में; एक्शन-रोमांस देख भूल जाएंगे बॉलीवुड मूवीज

fallback

रवि किशन-मनोज तिवारी संग किया काम 

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने पहली बार रवि किशन (Ravi Kishan), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और नगमा के साथ स्क्रीन साझा की थी. फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में नजर आने वाले सभी किरदारों को भी खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म के लिए नगमा को बेस्ट एक्ट्रेस का भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स मिला था. उस समय ऑडियंस को विश्वास नहीं हो रहा था कि अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी किसी भोजपुरी फिल्म में काम कर रहे हैं. 

fallback

फिल्म की सीक्वल में भी दिखे दोनों स्टार 

इतना ही नहीं, सालभर बाद 2007 में आई फिल्म के सीक्वल 'गंगोत्री' में भी अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी ने एक बार फिल्म फैंस का दिल जीत लिया. इसके 5 साल बाद एक बार फिर अमिताभ बच्चन भोजपुरी फिल्म ‘गंगा देवी’ में नजर आए, जिसमें इस बार उनके साथ उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) नजर आईं. फिल्म में पाखी हेगड़े भी लीड रोल में नजर आ रही हैं. निरहुआ का कैमियो भी है इसमें. इसके बाद को किसी भोजपुरी फिल्म में नजर नहीं आए.  

Trending news