UPPSC PCS Prelims Result 2022: परीक्षा के मार्क्स और कट-ऑफ इस समय होंगे जारी, बाकी ऐसे चेक करें रोल नंबर
Advertisement
trendingNow11277454

UPPSC PCS Prelims Result 2022: परीक्षा के मार्क्स और कट-ऑफ इस समय होंगे जारी, बाकी ऐसे चेक करें रोल नंबर

UPPSC PCS Prelims Result 2022: उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2022 के लिए केवल 3,29,310 (3.29 लाख) अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए थे. इसमें से केवल 5,964 अभ्यर्थियों को ही मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण घोषित किए गया है.  

UPPSC PCS Prelims Result 2022: परीक्षा के मार्क्स और कट-ऑफ इस समय होंगे जारी, बाकी ऐसे चेक करें रोल नंबर

UPPSC PCS Prelims Result 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की तरफ से उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2022 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. आयोग द्वारा यूपी पीसीएस प्रिलिम्स की परीक्षा के परिणाम 27 जुलाई 2022 को जारी किए गए हैं. परीक्षा के लिए करीब 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. हालांकि, परीक्षा के लिए केवल 3,29,310 (3.29 लाख) अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए थे. इसमें से केवल 5,964 अभ्यर्थियों को ही मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण घोषित किए गया है. 

यहां चेक करें रोल नंबर
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से इन अभ्यर्थियो के रोल नंबर ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट या नीचे दिए गए डॉयरेक्ट लिंक के जरिए भी अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं.

इस समय जारी होंगे मार्क्स और कट-ऑफ 
दरअसल, यूपीपीएससी ने उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए 3 लाख अभ्यर्थियों के मार्क्स और आरक्षित व अनारक्षित वर्ग के अनुसार अभी कोई कट-ऑफ जारी नहीं की है. आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, यूपी पीसीएस प्रिलिम्स 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के मार्क्स और कैटेगरी के अनुसार कट-ऑफ फाइनल एग्जाम के रिजल्ट जारी होने के बाद ही घोषित किए जाएंगे.

यहां चेक करें UPPSC PCS Prelims के रोल नंबर 

जानें UPPSC PCS Prelims को लेकर RTI नियम
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिस में यह घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2022 को लेकर कोई आरटीआइ आवेदन फिलहाल स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

ऐसे चेक करें अपना रोल नंबर
1. अभ्यर्थी यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए 'संयुक्त राज्य/प्रवर के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची पर क्लिक करें.
3. अब आपकी स्क्रीन पर चयनित अभ्यर्थियों की एक पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी.
4. यहां आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं.
5. आप भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

Trending news