इस देश में इन खास शब्दों को Translate करने पर मिलती है कड़ी सजा, Phone छूना तक है गुनाह
Advertisement

इस देश में इन खास शब्दों को Translate करने पर मिलती है कड़ी सजा, Phone छूना तक है गुनाह

Weird Law of Pakistan: अगर आप कभी पाकिस्तान जाएं, तो इन खास नियमों का जरूर ध्यान रखें. वरना आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

इस देश में इन खास शब्दों को Translate करने पर मिलती है कड़ी सजा, Phone छूना तक है गुनाह

Weird Law of Pakistan: आज के समय में हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के आर्थिक हालात काफी ज्यादा खराब हैं. वहां की जनता गरीबी और भुखमरी से जूझ रही है. हालांकि, आज हम पाकिस्तान के हालातों के बारे में नहीं बल्कि वहां के कुछ ऐसे लॉ या कानूनी नियमों के बारे में बात करेंगे, जिनके बारे में आप सुनकर दंग रह जाएंगे. दरअसल, पकिस्तान में कुछ खास शब्दों को ट्रांस्लेट करने व फोन छूने पर कड़ी सजा देने का प्रावधान है. ऐसे आज हम आपको कुछ ऐसे ही अजीबों-गरीब नियमों के बारे में बताएंगे, जिनके बारें आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा.

फोन छूना है गुनाह
आप और हम ना जाने दिन भर कितनी ही बार फोन का इस्तेमाल करते हैं. इसके बिना हमारा दिन ही नहीं गुजरता, लेकिन हमारे पड़ोसी देश में फोन को छूने पर कड़ी सजा दी जाती है. जी हां, आपने सही सुना, अगर आप पाकिस्तान में किसी भी व्यक्ति का फोन उसकी इजाजत के बगैर धूते हैं, तो वहां के लॉ के मुताबिक इसे कानूनी अपराध माना जाएगा और ऐसा करना पर आपको करीब 6 महीने की जेल भी हो सकती है. 

ट्रांसलेशन करने पर मिलती है कड़ी सजा
अगर आपको किसी भी शब्द का मतलब समझ ना आए, तो आप गूगल ट्रांस्लेटर की मदद से उस शब्द को ट्रांस्लेट कर उसका मतलब जान सकते हैं. लेकिन पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आप कुछ शब्दों को अगर ट्रांस्लेट करते हैं, तो आपके खिलाफ वहां के कानूनी नियमों के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, वो खास शब्द हैं अल्लाह, मस्जिद, रसूल और नबी. आप इन शब्दों को इंग्लिश में ट्रांस्लेट नहीं कर सकते हैं. आपको इन्हें इंग्लिश में भी इसी तरह से लिखना पड़ता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news