Mahdev App: ईडी जांच की आंच अब बॉलीवुड तक, जानें- क्या है महादेव गेमिंग ऐप
Advertisement
trendingNow11900152

Mahdev App: ईडी जांच की आंच अब बॉलीवुड तक, जानें- क्या है महादेव गेमिंग ऐप

Mahadev App Case Latest News:  महादेव ऐप केस में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए अभिनेता रणबीर कपूर को बुलाया है. ऐसे में आपकी दिलचस्पी होगी कि पूरा मामला क्या है. यहां हम आपको बताएंगे कि यह ऐप क्या है और उसके मालिक कौन हैं. यही नहीं रणबीर कपूर को ईडी ने समन क्यों भेजा.

Mahdev App: ईडी जांच की आंच अब बॉलीवुड तक, जानें- क्या है महादेव गेमिंग ऐप

What is Mahadev App:  महादेव गेमिंग ऐप केस में प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेज 6 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है.  इसऐप का प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव है. हाल ही में सौरभ चंद्राकर अपनी शादी की वजह से चर्चा में आया था. चंद्राकर ने दुबई में शादी की थी और उसमें पानी की तरह पैसा बहाया था. उसकी शादी में बॉलीवुड से जुड़े लोग भी दुबई गए थे. इन सबके बीच बताएंगे कि महादेवऐप क्या है.

गेमिंग ऐप या सट्टा ऐप

महादेवऐप के बारे में उसके प्रमोटर गेमिंग ऐप बताते हैं लेकिन जांच एजेंसी को शक था कि इसके जरिए सट्टेबाजी के धंधे को अंजाम दिया जाता है, इसमे कई रसूखदारों की कमाई लगाई हुई है. यही नहीं इसमें अंडरवर्ल्ड की रकम भी  लगी हो सकती है. इसऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर के बारे में कहा जाता है कि पहले वो भिलाई में जूस की दुकान चलाता था और धीरे धीरे उसने अपनी पहचान बढ़ाई और कुछ राजनीतिज्ञों की मदद से सट्टे के धंधे में कूद पड़ा. अपनी काली कमाई को सफेद बनाने के लिए महादेवऐप बनाया जिसके गेमिंग से जुड़े होने का दावा किया गया लेकिन उसकी आड़ में काली कमाई की जाती थी.

महादेव ऐप के बारे में पूरी जानकारी

  • महादेव ऐप सट्टा ऐप को गेमिंग ऐप का नाम दिया गया

  • इस ऐप के दो प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल महादेव

  • सौरभ चंद्राकर, छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला

  • दुबई में की थी शादी, करीब 200 करोड़ किए खर्च

  • शादी में बॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे हुए थे शामिल

  • बॉलीवुड के करीब 17 कलाकार ईडी के निशाने पर

  • इस केस में टाइगर श्राफ, नेहा कक्कड़, सनी लियोनी, राहत फतेह अली खान के नाम आए सामने

  • ईडी की छापेमारी में महादेव ऐप से संबंधित 417 करोड़ की अवैध रकम बरामद

हवाला कारोबार का शक

सौरभ चंद्राकर तब चर्चा में आया जब योगेश पोपट नाम के एक इवेंट कंपनी पर ई़डी ने छापेमारी की. ईडी की रेड में पता चला कि शादी में नकद भुगतान के लिए हवाला ऑपरेटर्स की मदद ली गई थी. योगेश पोपट की इवेंट कंपनी को 112 करोड़ का भुगतान किया गया था जिसमें 42 करोड़ का भुगतान नकद में थी. यहां सवाल यह है कि बॉलीवुड हस्तियों को पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है. दरअसल जांच एजेंसी को शक है कि इन लोगों को हवाला के जरिए भुगतान किया गया था.

Trending news